ज्योतिष शास्त्र

शुक्र ग्रह को खुश करना तो याद रखें यह 5 उपाय, सफलता चूमेगी आपके कदम

शुक्र ग्रह को खुश करने के उपाय

अगर आप ज्योतिष शास्त्र पर विश्वास करते हैं, तो यह भलीभांति जानते होंगे कि हर व्यक्ति के जीवन में शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। वहीं, तमाम सारे ग्रहों की तरह शुक्र का भी हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा असर ज़रूर पड़ता है। बता दें कि व्यक्ति की सेहत और सुंदरता भी इस ग्रह के प्रभाव से कभी अछूती नहीं रही है।

याद रखें कि जिस व्यक्ति की कुंडली में उसका शुक्र ग्रह मजबूत होता है, वह व्यक्ति बेहद खूबसूरत होता है और ऐसे में अगर आप भी अपनी कुंडली में मौजूद शुक्र ग्रह को मजबूत बनाकर मनचाहा फल प्राप्त करना चाहते हैं, तो वेद संसार द्वारा बताए जा रहे यह खास 5  उपाय को अपनाएंं, सफलता जरूर चूमेगी आपके कदम –

• सफेद रंग पहनें

शुक्रवार के खास दिन शुक्र के प्रिय सफेद रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करें, जैसे कि इस दिन सफेद कपड़े पहनें। सफेद रंग शांति का भी प्रतिक माना जाता है। सफेद रंग को अपनाने से आपका मन हमेशा शांत रहेगा और आप जीवन में सही निर्णय कर पाने में सक्षम भी होंगे।

• सफेद चीजों का दान करें

वहीं, शुक्रवार के दिन आप सफेद चीजों का दान भी कर सकते हैं, इससे शुक्र की कृपा आपके जीवन पर होने लगेगी। सफेद रंग की बर्फी, खीर या फिर मिठाई आप दान कर सकते हैं।

शुक्र दोष दूर करने के नियम –

• माता लक्ष्मी की पूजा करें

जान लें कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यक्ति का शुक्र दोष समाप्त होकर उस पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने लग जाती है। साथ ही उसकी पैसों से जुड़ी सभी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं। मिलकर कहे – जय मां लक्ष्मी… हो सके तो मां लक्ष्मी का जाप भी करें ताकि आपकी मनोकामना जल्दी से पूरी हो जाए।

• साफ-सफाई का पर ध्यान दें –

वाकई में अगर आप शुक्र ग्रह की कृपा पाना चाहते हैं, तो अपने शरीर के साथ-साथ घर की भी साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। ऐसा नहीं करने पर आपको शुक्र के बुरे प्रभावों को झेलना पड़ सकता है। शुक्र ग्रह को खुश करने के लिए घर को साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ हमेशा साफ कपड़े ही पहना करें। हर कोई अपने पर ध्यान ज़रूर देता है, लेकिन घर को भूल जाता है लेकिन शुक्र ग्रह को प्रसन्न करना है तो दोनों यानि कि खुद को और घर को साफ-सुथरा और खुशहाल रखें।

• गाय, कौवे व कुत्ते को भोजन दें

शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए रोजाना खाने से पहले अपने भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे या फिर कुत्ते के लिए निकाल कर रखा करें। जान लें कि ऐसा करने से शुक्र की व्यक्ति पर विशेष कृपा बनी रहती है।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप वेद संसार द्वारा बताए गए यह खास नियमों को अपनाएंगे और शुक्र ग्रह की दशा को सही कर पाने में सफल होंगे। याद रखें कि हमारे जीवन में ग्रहों का रोल बहुत अहम होता है। हर ग्रह बहुत खास है और सबका अपना महत्व है।

Leave a Comment