शास्त्र

काला जादू को कैसे पहचाने, जानें यह खास 7 लक्षण!

काला जादू को कैसे पहचाने

क्या आप तंत्र-मंत्र, जादू-टोना पर विश्वास करते हैं… आज की जेनरेशन भले इन बातों को अंधविश्वास का नाम देती हो, लेकिन आज भी बहुत से गांवों में और शहरों में, यही नहीं, विदेशों में भी इस काले जादू को सच मानते हैं।

जिन लोगों पर बीतती है, वहीं इससे जुड़ी परेशानियों को समझ सकते हैं और जो सिर्फ कहीं पढ़े हैं या किसी से सुने हैं उन्हें विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है।

बता दें कि यह तंत्र-मंत्र और काला जादू का चलन जो है वह सदियों से चलता आ रहा है। देखा जाए तो अक्सर इसके सदुपयोग से ज्यादा दुरुपयोग की ही बातें सामने आती रही है। वहीं, बहुत लोगों को यही लगता है कि काला जादू या तंत्र-टोटके का प्रयोग अपने दुश्मन पर विजय पाने के लिए ही किया जाता है, और कुछ लोग यह समझते हैं कि किसी को अपने वश में करने के लिए भी तंत्र-मंत्र का सहारा लिया जाता है।

जब कोई घर में बीमार पड़ जाता है, तो घर के बड़े-बुजुर्ग यही बोलते हैं कि “लगता है किसी ने जादू-टोना या काला जादू किया है…” भले इस बात में कोई सच्चाई ना हो, लेकिन कुछ ऐसी हरकते होती हैं, जिसे देखकर घर के बुजुर्ग जादू टोना या काला जादू का नाम देते हैं। शकुन शास्त्र में भी इस बात का साफ उल्लेख है…

आज वेद संसार आपको ऐसे कुछ खास संकेत बताने जा रहा है, जिससे यह पता चल सकेगा कि काला जादू या टोने-टोटके का प्रयोग किया गया है या नहीं – 

• याद रखें कि जिस किसी व्यक्ति पर टोने-टोटके या फिर काला जादू किया गया होगा, उस व्यक्ति का खुद पर कोई काबू नहीं रह जाता है, और तो और ऐसा व्यक्ति अजीब सी हरकतें भी करने लगता है।

• वहीं, जब कोई व्यक्ति बिना कारण से अचानक बीमार रहने लग जाए, तो समझिए उस व्यक्ति पर भी काले जादू का असर हो सकता है।

• यही नहीं, घर पर लगी तुलसी का पौधा भी अचानक सूखने लग जाए या फिर घर के आंगन में कोई मृत पक्षी आकर गिर जाए, तो यह संकेत भी बहुत अशुभ माने जाते हैं और इसे भी काले जादू का नाम दिया जाता है।

• दूसरी ओर, अगर व्यक्ति के स्वभाव में अचानक ही परिवर्तन होने लग जाए और हर काम में वह खुद को सही बताने लगे, तो समझ जाइए कि उस व्यक्ति पर भी काले जादू का असर हो रखा है।

• अचानक से आपकी नौकरी या बिजनेस में मन न लगे और सभी कोशिशें नाकाम हों तो यह भी काले जादू का ही संकेत माना जाता है।

• काले जादू का असर होने से व्यक्ति को अकेलापन अच्छा लगने लगता है। साथ ही उसके नाखूनों का रंग भी काला होने लगता है।

• बताते चलें कि अगर आपको अक्सर रात को भयानक और खराब सपने आते हैं, तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह भी संकेत काले जादू का ही माना जाता है।

ध्यान रहें : यह खबर सिर्फ समाज में प्रचलित मान्यताओं के आधार पर है। वेद संसार किसी भी प्रकार के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है।

Leave a Comment