वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स – कार के लिए

वास्तु टिप्स जाने कार के लिए क्यूंकि कार से जुड़े काफी ऐसे लकी तरीके हैं जो आपकी सफलता में योगदान दे सकते हैं, simple effective vastu tips for car in hindi.

चीन में जो वास्तु शास्त्र की पद्धति विकसित हुई उसे ही फेंगशुई कहा जाता है। फेंगशुई चीनी भाषा के दो शब्द फेंग और शुई से मिलकर बना है। जिसमे फेंग का अर्थ है जल और शुई का अर्थ है वायु।
बता दें कि घर, दुकानों में फेंगशुई को काफी शुभ माना जाता हैं। कहते हैं कि फेंगशुई की मदद से हमारे घर की आर्थिक तंगी दूर होती है। साथ ही यह घर में सुख समृद्धि को भी लाता है। आपको जानकर यह हैरानी होगी लेकिन यह सच है कि फेंगशुई आपकी गाड़ी के लिए भी लकी होता है।
यह जान लें कि गाड़ी में फेंगशुई को रखना काफी शुभ होता है। फेंगशुई को लगाने से आपकी गाड़ी और गाड़ी चलाने वाला हमेशा सुरक्षित रहता है। यूं तो ज्यादातर लोग गाड़ियो को सजाने के लिए फेंगशुई का इस्तेमाल करते है। फेंगशुई रखने से गाड़ी में सकारात्मकता बनी रहती है।

वास्तु टिप्स – कार के लिए

• अपनी गाड़ी को कहीं पर भी पार्क करने से बचें। कोशिश करें कि आप पार्किंग के लिए घर का दक्षिण पश्चिमी हिस्सा ही चुनें।
• वहीं, अपनी गाड़ी को खड़ी करते समय हमेशा यह ध्यान रखे कि जहां पर आप उसे पार्क कर रहे हैं, उसकी छत पर बीम ना हो।
• आज के जेनरेशन के युवा लोग अपनी कार में अकसर फालतू चीजों को संभाल कर रखें रहते हैं। जबकि ऐसा करने से गाड़ी में गंदगी और बेकार की चीजों से नकारत्मकता फैलती है।
• वहीं, आप कार के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए यह एक आसान सा उपाय कर सकते हैं। रात में कार में एक अखबार बिछाएं और उस पर थोड़ा सा नमक रखे दें।
• अगर आप कई बार अचानक दुर्घटनाओं का सामना कर चुके हैं तो आप कार में एक छोटे से बक्से में कुछ पत्थर और रेत को मिलाकर रखें। इससे कार में पंचतत्वों का संतुलन बना रहता है।
• आप चाहे तो अपनी कार में ड्रेगन, राइनो के टैटू या फिर चैन का भी प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि इससे आप सुरक्षित रहेंगे।

Leave a Comment