ज्योतिष वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स: सिर के पास ना रखें यह 5 चीज़ें, वरना परेशानियां साथ नहीं छोड़ेगी

वास्तु टिप्स के अनुसार सिर के पास ना रखें यह चीज़ें

क्या आप वास्तु में विश्वास करते हैं… कुछ लोगों का जवाब हां में होगा, तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास का ही नाम देते होंगे। बहुत से लोग जाने-अनजाने वास्तु शास्त्र के बिल्कुल विपरित चले जाते हैं और फिर उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यूं तो आपके जीवन में परेशानियों का आने का कोई समय नहीं होता और ना ही यह आपको बताकर आती है, तो ऐसे में ज़रूरी है कि आप पहले से ही खुद को सतर्क करके रखें ताकि अपने बुरे समय में भी आप स्ट्रांग रहें।आज वेद संसार आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसी बातें बताने जा रहा है, जिसे जानकर आप ज़रूर से हैरान हो जाएंगे।

दरअसल, हम आज बताने जा रहें कि वास्तु के अनुसार वह कौन सी खास 5 चीज़ें हैं जिनका आपके सिर के पास होना बहुत अशुभ माना जाता है –

• पर्स या पैसे

ध्यान रहे कि रात को सोते समय अपने पर्स या फिर बटुए को कभी भी सिर के पास ना रखें और ना कभी उसे सिर के करीब रख कर सोना चाहिए। बता दें कि ऐसा करने से मनुष्य हर समय पैसों से सम्बंधित चिंताओं से खुद को घिरा हुआ पाता है।

• घड़ी, मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक गैज़ेट

दूसरी ओर कभी भी भूलकर के किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैज़ेट को भी सिर के पास में रखकर गलती से भी नहीं सोना चाहिए। जान लें कि ऐसा करने से व्यक्ति को बेवजह का मानसिक तनाव भी हो सकता है, इसलिए सोने से पहले अपनी ज़रूरत की यह चीज़ें याद से हटा दें।

• कोई डरावनी फोटो या शोपीस

यही नहीं, सोते समय कोई भी डरावनी फोटो या फिर शोपीस को भी अपने सिरहाने नहीं रखना चाहिए। ध्यान रखें कि ऐसा करने से आप तनाव और नेगेटिव थॉट्स के शिकार आसानी से हो सकते हैं और बदले में आपको सिर्फ नकारात्मक शक्तियां ढेर सारी परेशानियों से घेर लेती हैं।

• किताब या अखबार

किताब या अखबार

कुछ लोग सोने से पहले पढ़ने का शौक रखते हैं और जब पढ़ते-पढ़ते उन्हें नींद आ जाती है, तो वह आंखें बंद कर लेते हैं और पढ़ रहे किताब को अपने तकीये के नीचे रख लेते हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि तकिये के नीचे अखबार या मैगज़ीन जैसी कोई भी पढ़ने की चीज़ नहीं रखनी चाहिए। ध्यान रहें कि कोई किताब या फिर अखबार को सोते समय सिर के पास रखने से इंसान का जीवन बहुत नकारात्मक तरीके से प्रभावित होता है।

• जूते-चप्पल

जूते-चप्पल

बताते चलें कि सोते समय इंसान को कभी भी जूते या फिर चप्पल को भूलकर भी सिरहाने या यूं कहे कि बेड के पास या बेड के नीचे नहीं रखना चाहिए। जान लें कि ऐसा करना अशुभ फल प्रदान करता है।

जी हां, जूते और चप्पल को अगर कोई व्यक्ति अपने सिर के सिरहाने रखकर सोता है, तो उसकी सेहत और धन दोनों पर ही नेगेटिव यानि कि नकारात्मक ऊर्जाओं का असर पड़ सकता है, जिससे आपकी ज़िंदगी खुशहाल कभी नहीं बन पाएगी और आप आए दिन परेशानियों से खुद को घिरे हुए पाएंगे।

Leave a Comment