वास्तु टिप्स

बढ़ाना चाहते हैं INCOME… तो घर लाएं यह जानवर!

बढ़ाना चाहते हैं आय तो घर लाएं यह जानवर

हममें से बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें जानवर को प्यार करना, उन्हें खिलाना बहुत अच्छा लगता है। वहीं बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिन्हें अपने घर में जानवर को रखने का या यूं कहे कि पालने का बहुत शौक होता है। जानवर हम इंसानों से भी ज्यादा सच्चे और इमानदार होते हैं। जब हम किसी जानवर को पालते हैं, तो वह अपने आप ही हमारे रंग-ढंग में ढल जाते हैं और तो और हमारे सुख और दुख के साथी भी बन जाते हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी कि यह जानवर आपकी आय भी बढ़ाने में मदद कर सकते हैं… क्यों चौंक गए ना? जी हां, यह सत्य है कि घर में जानवरों को पालने से आपकी इंकम तो बढेगी ही, साथ ही आपके घर में सुख व समृद्धि का आगमन भी होगा।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि घर में जानवर पालना कितना है शुभ औऱ कैसे बढ़ सकता है  आपकी आय –

कुत्ता पालना

यह हम सभी जानते हैं कि कुत्ता कितना वफादार होता है। बता दें कि अगर आपके घर में धन की कोई समस्या है, जो एक कुत्ते को पालना शुरु कर दें। यह ना सिर्फ आपके घर में धन लेकर आएगा, बल्कि घर को बहुत खुश भी रखेगा। कहते हैं कि सुबह और शाम कुत्ते को रोटी खिलाने से घर के सभी लोगों की आयु बढ़ती है। यूं तो कुत्ता को पालना आजकल ट्रेंड बना हुआ है, लेकिन यह बहुत कम लोग जानते हैं कि आखिर कुत्ते को घर में पालने से फायदे अनेक हैं।

कछुआ पालना

घर में कछुआ का पालना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि कछुआ का घर में रहना मतलब मां लक्ष्मी का आपके घर में वास होना। वहीं, अगर आप किसी कारण से अपने घर में कछुए को नहीं रख सकते हैं, तो पीतल का ही कछुआ अपने घर ले आएं।

मेंढक पालना

यूं तो मेंढक को देखकर खुद उछलने लग जाते हैं, लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि मेंढक को पालने से आप कई सारी बीमारियों से तो बहुत दूर रह ही सकते हैं व घर में सुख और समृद्धि का भी आगमन होता है। किसी कारण से आप अपने घर में मेंढक को नहीं रख सकते हैं, तो एक पीतल का ही मेंढक ज़रूर रखना शुरू कर दें।

मछली पालना –

मछली तो हम सभी खाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन्हें पालना भी बहुत शुभ माना जाता है। मछली को धन प्राप्ति का भी श्रोत माना जाता है। सुनहरे रंग की मछलियों को घर में पालने से आपके घर में सुख व समृद्धि का निवास हमेशा रहेगा। यही नहीं, मछलियों को दाना खिलाने से आपके सारे ग्रह दशा दूर हो जाएंगे और आप एक खुशहाल जीवन जीएंगे।

खरगोश पालना

खरगोश देखने में कितना सुंदर लगता है ना… उतना ही अच्छा उसे पालने में भी लगता है। अगर आप खरगोश को पालते हैं तो आपके घर में हमेशा खुशियां रहेगी और साथ ही शांती बनी रहेगी। वह सारी चीज़ें आपके आस-पास होंगी जो आपको सुख और समृद्धि दिला सकती है। साथ ही इन्हें पालने से पति पत्नी के बीच प्यार हमेशा बना रहता है।

तोता पालना

बताते चलें कि आप अगर घर में तोता को पालते हैं तो यह आपको आने वाली हर मुसीबत के बारे में पहले से ही बता देगा और साथ ही खुशहाली लाएगा।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप सिर्फ इन जानवरों को आय बढ़ाने के लिए ही नहीं पालेंगे, बल्कि इन्हें प्यार भी वैसा ही करेंगे जैसे यह आपको करेंगे।

Leave a Comment