सपने का फल

चूहा का सपना कैसे बना सकता है आपको अमीर!

सपना… यहां हम किसी लड़की का नाम नहीं बता रहे हैं बल्कि उस सपने की बात कर रहे हैं जो हम सभी रोजाना ही देखा करते हैं। जैसा कि वेद संसार ने आपको पहले कई बार बताया है कि हर एक सपने का अपना मतलब होता है और यह सपने आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा भी करते हैं। 

जहां, कुछ सपने बुरे होते हैं तो वहीं कुछ सपने अच्छे भी होते हैं। हमारे स्वप्न शास्त्र के अनुसार – कुछ ऐसे सपने भी होते हैं जिन्हें देखने से अमीर बनने के संकेत आपको आसानी से मिलने लग जाते हैं।

बात जब अमीर बनने की हो तो यह सपना भला कौन नहीं देखना चाहेगा… पर मुश्किल तो यही है कि सपने हमारे मर्जी से नहीं आते, बल्कि सपने तो बिन बुलाए मेहमान की तरह हमारे नींद में आ जाते हैं और अच्छे या फिर बुरे संकेत दे जाते हैं।

आज वेद संसार आपको विस्तार से बताने जा रहा है कि वह कौन से सपने हैं जो हमें वाकई में अमीर बनने के संकेत देते हैं… 

• सपने में चूहा दिखना –

यह हम सभी जानते हैं कि भगवान गणेश का वाहन चूहा होता है और जब यह जीव आपको अपने सपने में दिखाई दे जाए तो आप खुश हो जाइए, क्योंकि यह बहुत शुभ सपना माना जाता है। दोस्तों, ध्यान रहें कि अगर आप सपने में चूहे को देखते हैं तो यह बात गांठ बांध लीजिए कि आने वाले दिनों में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है और इसी के साथ आपके जीवन की दरिद्रता भी कोसो दूर हो जाएगी। हां, एख बात ज़रूर याद रखें कि जब कभी आपको यह सपना दिखाई दें तो इस सपने को अपने घर के सबसे छोटे बच्चे को अवश्य बता दें।

• सपने में खाली बर्तन को भरते हुए देखना –

वहीं, अगर आप अपने सपने में यह देख रहे हैं कि किसी खाली बर्तन को आप भर रहे हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत शुभ सपना माना जाता है। यह सपना हमें यह संकेत देना चाहता है कि आपको आने वाले समय में आर्थिक लाभ का प्राप्ति होगी। साफ शब्दों में कहे तो यह खास सपना आपको जल्द धनी होने का संकेत देता है।

• सपने में गाय के गोबर से उपले बनाते हुए देखना –

हिंदू धर्म में लोग गाय की पूजा करते हैं और इसलिए यह कहा जाता है कि सपने में जो भी व्यक्ति खुद को गोबर से उपले बनाते हुए देखता है, तो वह बहुत जल्द ही तरक्की करता है। माना तो यह भी जाता है कि यह सपना गरीबी दूर करने के साथ-साथ आपको कामयाबी की राह पर लेकर जाता है और इस रास्ते पर आने वाली हर मुसिबतों को आपकी ज़िंदगी से कोसो दूर कर देता है। याद रखें कि जब कभी आपको यह सपना दिखाई दे तो यह किसी को ना बताएं।

• सपने में झाड़ू देखना –

झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है और इसलिए सपने में झाड़ू का दिखना भी बहुत शुभ होता है। ऐसी मान्यता है झाड़ू वैभव का भी प्रतीक है। तो ध्यान रहें कि अगर आपको सपने में झाड़ू दिखाई दें तो यह मान लें कि आपके घर से दरिद्रता जाने वाली है और घर में धन का आगमन होने वाला है। यह सपना जब दिखाई दे तो अपनी पत्नी या फिर मां को अवश्य बताएं।

• सपने में इलैक्ट्रोनिक सामान को टूटते हुए देखना –

आपको यह जानकर थोड़ी अजीब ज़रूर लगेगा कि भला सपने में कुछ टूटता हुआ देखना शुभ कैसे हो सकता है, पर सत्य यही है कि सपने में किसी इलेक्ट्रॉनिक आइटम को टूटते हुए देखना बेहद शुभ माना जाता है। हां, पर जब ऐसा सपना कभी दिखाई दे जाए तो आप इसे अपने तक ही रखें किसी से भी शेयर ना करें। बताते चलें कि सपने में अगर आप इलेक्ट्रॉनिक सामान को टूटते हुए नहीं, बल्कि सिर्फ सामान को ही आप देखते हैं तो यह जीवन में दरिद्रता का संकेत देता है।

Leave a Comment