सपने का फल

सपने में शिवलिंग की पूजा करते देखने का क्या है मतलब

सपने में शिवलिंग की पूजा करते देखने का मतलब

हम सभी अपने जीवन में भगवान की पूजा और अराधना ज़रूर करते हैं। यूं तो भगवान एक ही है लेकिन लोगों ने इसे कई नाम दे रखें हैं। यह सत्य है कि जिसके बारे में हम पूरे दिन सोचते हैं या बातें करते हैं वही सब कुछ हमारे सपने में भी अकसर आया करते हैं। सपने हमें हमारी भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है। हमारे लिए यह खास मौकै होते हैं कि हम अपने सपनों के इशारों को समझे और पहले से ही खुद को हर बुरी स्थिति से लड़ने के लिए तैयार कर लें।

आज वेद संसार आपको भगवान से जुड़े एक ऐसे सपने के बारे में बताने जा रहा है जिसे जानकर आपको भी हैरानी ज़रूर होगी। जी हां, हम बताने जा रहे हैं कि सपने में शिवलिंग की पूजा करते देखने का क्या मतलब होता है।

भगवान शिव जिन्हें लोग भोलेनाथ, बम-बम बोले, महादेव सहित कई सारे नामों से बुलाते हैं। सोचिए ज़रा कि जिनके नाम में ही भोला है, तो वह कितना भोला होगा। दरअसल, भगवान शिव बहुत भोले माने जाते हैं और वह कभी भी अपने भक्त को उदास नहीं रखते बल्कि सारी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं।

सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखने का क्या मतलब है

सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखने का क्या मतलब है 

 

भगवान शिव को खुश करने के लिए लोग उनके शिवलिंग की पूजा ज़रूर करते हैं। बहुत से लोगों को उनके सपने में भी शिवलिंग के दर्शन हो जाते हैं, तो ऐसे में सवाल यह उठता है कि भला सपने में शिवलिंग का सपना देखने का क्या मतलब होता है… तो बता दें कि अगर आप अपने सपने में खुद को शिवलिंग की पूजा करते हुए देखते हैं, तो जान लें कि यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपने कभी अपने मन में कोई शिव मंदिर जाने की मन्नत मांगी होगी, तभी शिवलिंग के सपने आपको आते हैं।

ध्यान रहे कि सपने में शिवलिंग की पूजा करते देखने का मतलब है कि जल्द ही आपकी भगवान शिव से कोई मांगी हुई मन्नत पूरी होने वाली है व साथ ही आपके रुके हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे।

सपने में भगवान शिव का मंदिर देखने का क्या मतलब

सपने में भगवान शिव का मंदिर देखने का क्या मतलब

वहीं, अगर आप अपने सपने में भगवान शिव का मंदिर देखते हैं, तो जान लें कि इसका साफ मतलब है कि आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। जैसे कि आप अगर बहुत लम्बे समय से कोई बड़ी और गंभीर बीमारी से जुझ रहे हैं, तो समझ लें कि आप उस बीमारी से बहुत जल्द ही छुटकारा पाने वाले हैं। इलाज जल्द हो जाएगी और इसी के साथ आपकी तबियत ठीक हो जाएगी और आप एक खुशहाल ज़िंदगी जीने की शुरुआत कर देंगे।

तो दोस्तों अब जब आपको भगवान शिव या फिर शिवलिंग के सपने आए तो आप खुश हो जाए और आने वाले अच्छे दिन का स्वागत दिल खोलकर करें।

Leave a Comment