सपने का फल

शिवजी से जुड़ी यह चीजें सपने में दिखाई देना शुभ या अशुभ!

शिवजी से जुड़ी यह चीजें सपने में दिखाई देना शुभ या अशुभ

हम अक्सर सोते समय कई तरह के सपने देखते हैं… और तो और इन सपनों में हम तरह-तरह की चीजें भी देखते हैं। जहां कुछ सपने हमें अच्छे लगते हैं तो कुछ इतने बुरे लग जाते हैं कि आधी नींद में ही हम जाग जाते हैं और परेशान व हैरान हो जाते हैं।

वहीं, स्वप्न शास्त्र में हमारे सपनों से जुड़ी तमाम तरह की बातों के बारे में विस्तार से बताया गया है। यूं तो सपने पर किसी का कोई कंट्रोल नहीं होता है और इसलिए कई बार हमें अपने सपने में भगवान से जुड़ी कुछ चीजें भी दिखाई दे जाती है, जिसका सही से मतलब हम नहीं समझ पाते है कि यह संकेत शुभ है या फिर अशुभ।

वेद संसार आज आपको एक ऐसे ही सपने के बारे में बताने जा रहा है, जिसे शायद आपने भी कभी देखा होगा पर समझ नहीं पाए होंगे कि यह आपको जो संकेत देना चाहते हैं वह शुभ है या फिर अशुभ…
तो चलिए अब बिना देर किए हम बता देते हैं कि भगवान शिव से जुड़ी यह चीजें अगर आपको दिखाई दे जाएं तो समझ लें कि आपकी किस्मत खुल गई है –

• सपने में शिवलिंग का दिखने का मतलब –

अगर आपको अपने सपने में शिवलिंग दिखाई दें तो इसका मतलब लंबे समय से चल रही आपकी परेशानियां हमेशा के लिए खत्म होने वाली है। अगर आपको सपने में शिवलिंग के दर्शन हो तो सुबह शिवलिंग पर दूध याद से चढ़ाएं।

• सपने में तांडव करते हुए शिव जी को देखने का मतलब –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में तांडव करते हुए भगवान शिव जी को देखना अशुभ नहीं, बल्कि यब बहुत शुभ होता है। बता दें कि यह धन की ओर इशारा करता है। वैसे इसका एक मतलब ये भी है कि आपको सफलता के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन सफलता ज़रूर मिलेगी। इसलिए कभी आपको यह सपना दिखाई द, तो खुश हो जाइए और कड़ी मेहनत करने लग जाइए… क्योंकि सफलता दूर नहीं।

• सपने में भगवान शिव जी की मंदिर दिखाई देने का मतलब –

अगर आपको कभी अपने सपने में भगवान शिव का कोई मंदिर दिखाई दे जाए, तो आप खुश हो जाइए क्योंकि इसका मतलब है कि आपको अपनी लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेने वाला है।

• सपने में भगवान शिव का सांप दिखाई देने का मतलब –

जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया कि सपने पर किसी का जोर नहीं होता है और इसलिए आप कभी सपने में भगवान शिव का सांप को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि अब अगर कभी आपको अपने सपने में भगवान शिव से जुड़ी यह चीजें दिखाई दे जाएं, तो आप घबराएंगे नहीं और आने वाली हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। भगवान शिव अपने नाम की तरह भोले हैं तभी तो इनका एक नाम भोलेनाथ भी है… यह अपने भक्त को ज़्यादा दिन तक परेशान नहीं देख पाते हैं और उनकी हर मनोकामना को पूरी करते हैं।

Leave a Comment