सपने का फल

सपने में नीला फूल देखने का मतलब

सपने में नीला फूल देखने का मतलब

हम सभी को फूल तो बहुत पसंद आते हैं। हम चाहे कोई भी शुभ मौका हो जैसे कि शादी, जन्मदिन, गृह प्रवेश फूलों से ज़रूर सजाते हैं… यहां तक की दुल्हन भी अब फूलों से ही सजा करती हैं। यही नहीं, शौक के समय या दुख की घड़ी में भी लोग फूलों का उपयोग खूब करते हैं। देखा जाए, तो फूलों का महत्व हमारे जीवन में बहुत है ठीक उसी तरह जिस प्रकार सपनों का होता है।

आप सोच में पड़ गए होंगे कि भला हम फूलों से सीधे सपनों की बात कैसे करने लगे… दरअसल आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि आखीर सपने में फूलों का दिखने का क्या मतलब होता है।

यूं तो फूल कई रंग व रूप के होते हैं, लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखीर नीले रंग के फूल को अपने सपने में देखने का क्या मतलब होता है…

सपने में नीले रंग का फूल देखने का अर्थ

हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना एक अलग महत्व होता है। अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में फूलों का दर्शन करता है और वह भी नीले रंग के फूल का तो जान लें कि यह बहुत शुभ संकेत है।

जी हां, नीले रंग का फूल सपने में दिखें तो यह खूबसूरत और शुभ स्वप्न देखने वाले व्यक्ति को जल्दी ही धन लाभ होता है और साथ ही कोई बड़ी सफलता हाथ लगती है। यही नहीं, नीले फूल का सपनों में आने का अर्थ यह भी होता है कि आपको बहुत शीघ्र ही सुख की प्राप्ति होने वाली है।

नीला रंग वैसे शांति का प्रतिक भी माना जाता है, तो नीले रंग के फूल को सपने में देखने का मतलब यह भी है कि आपकी ज़िंदगी अगर काफी उथल-पुथल है, तो जल्द ही शांत हो जाएगी और आपको एक सुखमय व शांति भरा जीवन जीने का मौका मिलेगा।

तो दोस्तों अभी हमने आपको बताया कि सपने में नीले रंग के फूल को देखने का क्या मतलब होता है… चलिए अब आगे बताते हैं कि सपने में सफेद और लाल रंग के फूल देखने का क्या अर्थ होता है –

सफेद और लाल रंग के फूल का महत्व

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सपने में फूल दिखें तो उसकी सही भविष्यवाणी करना भी बहुत ज़रूरी है और साथ ही इसके लिए आफको रंगों पर ध्यान देना होगा। जान लें कि अगर आप अपने सपने में सफेद फूल को देखते हैं, तो यह आपके आने वाले समय में समस्याओं के अंत होने की सूचना देता है… वहीं, दूसरी ओर अगर आप लाल रंग का फूल अपने सपने में देखते हैं तो खुश हो जाइए क्योंकि यह आपको बताना चाह रहा है कि बहुत जल्द ही आपकी किस्मत पलटने वाली है।

जान लें फूलों का महत्व वाकई हमारे ज़िंदगी में बहुत अहम होता है… कोशिश यह ज़रूर करें कि एक फूल का पौधा आप ज़रूर अपने घर में लगाए और रंग-बिरंगी व खूशबूदार ढंग से अपनी खुशहाल ज़िंदगी जिएं।  हम आशा करते हैं कि आप भी हमेशा खूबसूरत फूलों की तरह दमकते और महकते रहेंगे।

Leave a Comment