सपने का फल

सपने में मैना देखने का क्या है मतलब?

सपने में मैना देखने का क्या है मतलब

यूं तो सपने हम सभी देखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिश शास्त्रों के अनुसार सपने जो होते हैं वह एक आइना होते हैं जो हमारे भविष्य के बारे में व बीते हुए कल के बारे में संकेत देते हैं। सपने देखना कोई बुरी बात नहीं होती है बस ज़रूरी है कि आप अपने सपने के संकेत को समझे और आने वाले भविष्य के लिए पहले से तैयार रहें।

किसी ने सही कहा है कि सपने पर भला ज़ोर किसका चलता है… जी हां, दोस्तों सपना हवा का झोंका जैसा ही तो होता है, जो रात में हमें दर्शन दे जाता है और सुबह-सुबह दिल व दिमाग दोनों से बाहर हो जाता है। ऐसे बहुत कम सपने ही होते हैं जिन्हें हम याद रख पाते हैं और यही सपने आपको कुछ संकेत देते हैं ताकि आप भविष्य में होने वाली घटनाओं से खुद को पहले से एलर्ट कर लें।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है सपने में मैना को देखने का क्या मतलब होता है

दोस्तों आपने बहुत से लोगों को मैना को लेकर कई बातें करते सुना होगा जैसे कि एक मैना अगर दिख जाए, तो समझ लें कि आपका पूरा दिन खराब व्यतित होने वाला है। वहीं, अगर आपको दो मैना दिख जाती है, तो जल्दी से इस जोड़ी यानि कि दोनों मैना को अपनी ऊंगलियों से इशारा करें और फिर किस (KISS) कर लें।

यही नहीं, अगर आपको तीन मैना एक साथ दिख जाती है तब आप इसे लकी चार्म (LUCKY CHARM) मान लें, क्योंकि तीनों मैना को एक साथ देखने पर अगर आप कोई भी विश (WISH) मांगते हैं, तो वह ज़रूर पूरी होती है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैना जिस तरह रियल लाइफ में हमारे लिए बहुत शुभ है ठीक उसी तरह सपने में भी मैना को देखना बहुत शुभ माना जाता है। आगे हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में मैना को देखने का क्या होता है मतलब।

सपने में मैना दिखे तो क्या है इसका अर्थ

सपने में अगर आपको मैना दिखाई देता है तो जान लें कि यह बहुत अच्छा संकेत है। आप किसी बीमारी से जुझ रहे हैं या फिर इन दिनों आपके स्वास्थय में गड़बड़ी चल रही है, तो खुश हो जाइए क्योंकि यह सपना आपके स्वास्थ्य के सुधारने का संकेत देता है। जल्द ही आपको स्वास्थ्य से जुड़ी हर परेशानियों से निजात मिल जाएगा और आप एक खुशहाल ज़िंदगी जीएंगे।

दोस्तों इन दिनों चिड़ियों की मात्रा बहुत कम हो गई है… ऐसे में ज़रूरी है कि हम सब इनको जीवित रखने के लिए कोई ठोस कदम आगे बढ़ायें। खुद सोचें अगर आसमान में यह खूबसूरत मैना व अन्य चिड़ियां ना नज़र आए तो हमारा वातावरण कैसा लगेगा???

मैना व अन्य पक्षियों को बचाने के उपाय

अपने घर के बाहर खुले जगह में मैना व अन्य पक्षियों के लिए रोजाना पीने का साफ पानी ज़रूर से रखें व साथ ही उनके खाने के लिए भी गेहूं के दाने व चावल रखा करें। मैना व अन्य कोई पक्षी अगर आपके घर के बाहर अपना घोसला बनाती है तो उसे तोड़े नहीं बल्कि आश्रा दें।

Leave a Comment