ज्योतिष सपने का फल

सपने में किसी को थप्पड़ मारना या खुद मार खाने का क्या है अर्थ

सपने में किसी को थप्पड़ मारना या खुद मार खाने का क्या है अर्थ

सपने भला कौन नहीं देखता है… कई बार हमारे मन के अंदर चल रही बहुत सी बातें, एक सपने के रूप में हमें दिखाई देती है। लाइफ कभी एक-समान नहीं रहती है, थोड़ी ऊंच-नीच लगी रहती है और कभी हम ऐसी स्थिति में बंध जाते हैं कि बस मन करता है किसी को ज़ोर का थप्पड़ मारू। दरअसल, किसी के प्रति इतना क्रोथित हो जाते हैं कि वह हमारे सपने में भी दिखने लग जाता है और जो इच्छाएं हम खुली आंखों में पूरी नहीं कर पाते, वह हम बंद आंखों से अपने सपने के ज़रिए पूरी करने की कोशिश करते हैं। इसलिए कई बार आपको अपने सपने में यह दिखा होगा कि आप किसी अन्य इंसान को थप्पड़ मार रहे हैं… लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि क्या सपने में थप्पड़ मारने का अर्थ बस इतना सा ही है???

सपने में किसी को थप्पड़ मारने का अर्थ

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में किसी को थप्पड़ मारने के पीछे काफी गहरी बात छुपी हुई है। कहते हैं कि सपने में किसी को थप्पड़ मारते हुए या फिर इससे संबंधित कोई सपना देखने का अर्थ थोड़ा गहरा है और अशुभ भी है…

गौरतलब है कि सपने में आप किसी को थप्पड़ मारते हैं, तो इसका साफ मतलब है कि आने वाले समय में आप किसी बड़े झगड़े में फसने वाले हैं और आपको किसी ना किसी कारणवस काफी दुख भी पहुंच सकता है। यह बहुत ज़रूरी है कि जब कभी ऐसे सपने आए, तो खुद को पहले से ज्यादा एलर्ट कर लें और कोशिश यही करें कि बिना मतलब के किसी से कोई बात ही आप ना करें। कोई भी झगड़ा हो उसे तुरंत सुलझा लें और किसी और के झगड़े में भी अपनी टांग ना लड़ाएं।

सपने में खुद को थप्पड़ खाते हुए देखने का अर्थ

सपने में खुद को थप्पड़ खाते हुए देखने का अर्थ

वहीं, दूसरी ओर अगर आप खुद को किसी और से थप्पड़ मारते हुए देखते हैं, तो खुश हो जाइए क्योंकि यह शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि अगर आप खुद को सपने में मार करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आने वाले भविष्य में आप सफलता को हासिल ज़रूर कर लेंगे। मेहनत में कोई कमी ना रखें बस… बाकी यह सपना आपको आपकी जीत हासिल करवा ही देगा।

कई बार हम सपने में खुद को मार या थप्पड़ खाते हुए देखते हैं, तो डर जाते हैं और यह सोच बैठते हैं कि अगर यह सपना सच हो गया तो हमारा क्या होगा??? दोस्तों अब कभी ऐसे सपने दिखें, जिसमें आपकी ही पीटाई हो रही हो, तो जान लें कि यह मौका उदासी या फिर रोने-धोने का नहीं है बल्कि यह मौका है जश्न मनाने का क्योंकि यह सपना साफ दर्शाता है कि आप सफलता के बहुत पास हैं।

Leave a Comment