ज्योतिष सपने का फल

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखने का क्या है मतलब?

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखने का क्या है मतलब

मां बनना एक बेहद सुखद एहसास होता है… इस एहसास को शब्दों में बयान करना भी बहुत मुश्किल होता है। हर एक महिला मां बनने का सुख चाहती है। यह औरत को भगवान का वरदान ही है कि वह अपने शरीर से एक नई ज़िंदगी को जन्म देती है। मां बनने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन क्या होता अगर आप सच में सपने में खुद को मां बनते देखती हैं।

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखने का मतलब

जैसा कि हमने पहले बताया कि एक महिला के लिए प्रेग्नेंट होना कितनी बड़ी बात होती है। कुछ महिलाएं बहुत खुशनसीब होती है कि उन्हें बिना किसी परेशानी का भगवान का यह अनमोल तोहफा मिल जाता है, लेकिन वहीं कुछ ऐसी महिलाएं भी होती है जिन्हें प्रेग्नेंट होने का इंतज़ार बेसब्री से होता है, लेकिन उन्हें यह सुख कड़ी मेहनतों के बाद भी हासिल नहीं पाता है। ऐसी महिलाए रात-दिन अगर किसी बात के बारे में सोचती रहती है, तो वह उनका गर्भवती होना यानी कि प्रेग्नेंट होने का ही सपना होता है।

कुंवारी लड़की सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखें, तो क्या है मतलब?

कुंवारी लड़की सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखें, तो क्या है मतलब

यूं तो सपना देखना बहुत आम बात होता है, लेकिन हर सपने का अपना एक अलग महत्व होता है और उनका मतलब भी अलग होता है। वहीं, सपने में अगर आप खुद को प्रेग्नेंट देखते हैं, तो इसका अर्थ देखने वाले व्यक्ति के अनुसार होता है जैसे कि अगर कोई कुंवारी लड़की सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती है, तो यह सपना उनके लिए शुभ नहीं माना जाएगा, क्योंकि यह उनके लिए संकेत है कि आने वाले समय में इस सपने को देखने वाली कुंवारी लड़की बहुत बड़ी परेशानी में खुद को घेरे हुए पाएगी और उसके लिए इस स्थिति से बाहर निकल पाना भी बहुत मुश्किल साबित होगा।

शादीशुदा महिला खुद को सपने में प्रेग्नेंट देखें, तो क्या है मतलब?

दूसरी ओर अगर सपने में खुद को प्रेग्नेंट कोई शादीशुदा महिला देखती है, तो उनके लिए यह सपना बहुत शुभ साबित होगा। कहते हैं जिनके बच्चे कई सालों से नहीं हो रहे हैं और उन्हें यह सपना दिखाई दे जाए, तो यह उनके लिए बहुत बड़ी खुशी की बात होगी, क्योंकि यह सपना बताना चाहता है कि जल्दी ही आपकी लाइफ बदलने वाली है और शायद कोई नन्हा या नन्ही मेहमान आपके परिवार में जुड़ सकती है। ऐसे में जश्न मनाइए और खुशी के इस पल को जीने की कोशिश करें, क्योंकि यह वाकई आपको ढेरों खुशियां देगा आपके आने वाले समय में।

कोई पुरुष खुद को सपने में प्रेग्नेंट देखें, तो क्या है मतलब?

देखा जाए तो शायद ही किसी पुरूष को उसके प्रेग्नेंट होने के सपने आते होंगे, लेकिन सपना तो सपना है भला इस पर किसी का कंट्रोल कहां… ऐसे में अगर किसी पुरुष को उसके प्रेग्नेंट होने के सपने आए तो समझ जाइए कि आपका कोई रूका हुआ काम बहुत जल्द ही पूरा होने वाला है। यह सपना पुरुषों के लिए बहुत शुभ होता है और इसलिए जब कभी ऐसे सपने आए तो खुद को तैयार कर लीजिए एक अच्छे समय को जीने के लिए।

जी ले ज़रा… जी ले ज़रा… ऐ ज़िंदगी जी ले ज़रा…

Leave a Comment