सपने का फल

सपने में घी देखना – शुभ या अशुभ!

हमारे मन की एक विशेष अवस्था मानी जाती है सपना… जी हां, सपना हम सभी देखते हैं। हालांकि सपने वास्तविक नहीं होते हैं पर इसका अर्थ ज़रूर होता है। देखा जाए तो कुछ सपने निर्थक होते हैं और वहीं, कुछ सपनों का अर्थ होता है।

कहते हैं कि सपने जो हम देखते हैं वह हमें हमारी ज़िंदगी में होने वाली कुछ बातों का संकेत देते हैं, जिसे हम समझ कर भी नहीं समझना चाहते हैं।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने अच्छे भी होते है और बुरे भी होते हैं। हर किसी को कई तरह के सपने आते हैं। ऐसी मान्यता है कि इंसान की राशि, नक्षत्र, ग्रह और स्वभाव के अनुसार सपने आते हैं और तो और लोगों के रहन-सहन व खान-पान के अनुसार भी सपने आया करते हैं।

यूं तो सपने पर किसी का ज़ोर नहीं होता है… कोई कुछ भी सपने देखता पर क्या कभी आपने सपने में घी देखा है?

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि आखीर सपने में घी देखने शुभ होता है या फिर अशुभ…

आपके मन में सवाल ज़रूर आता होगा कि जिस तरह घी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होता है, ठीक उसी तरह सपने में घी देखना भी शुभ माना जाता है। घी हर तरह से बहुत पवित्र माना जाता है और इसलिए इसका उपयोग पूजा, हवन, यज्ञ आदि में उपयोग होता है।

सपने में घी देखने का क्या है अर्थ –

सपने में घी देखना शुभ होता है। बता दें कि सपने में घी देखने का मतलब है धन व दौलत का बढ़ना। ऐसी मान्यता है कि जो भी व्यक्ति अपने सपने में घी देखता है, उसका धन और दौलत अचानक से बढ़ जाता है। साफ शब्दों में कहे तो घी का सपने में दिखना आपको धनवान बनने का संकेत देता है। यानी कि आपके घर से गरीबी कोसो दूर हो जाएगी और आपके आय का स्त्रोत लगातार बढ़ते चला जाएगा।

तो दोस्तों, आपको यह बात समझ में आ गई होगी कि सपने में घी का दिखना बहुत शुभ होता है ना कि अशुभ। पर हां एक बात का ध्यान रहे कि अगर आप सपने में घी का दीपक जलाते देख रहे हैं, तो यह बहुत अशुभ माना जाता है। यह संकेत होता है कि आने वाले समय में आपका सेहत बिगड़ेगा और आप काफी हैरान व परेशान रहेंगे। कुल मिलाकर देखा जाए तो घी का सपना दिखना शुभ है पर उसको दीया में जलता देखना अशुभ होता है

वेद संसार द्वारा बताए गए इस खास घी के सपने का अर्थ जानकर आप समझ गए होंगे कि यह सपना अच्छा और शुभ है इसलिए अपने अच्छे दिन का स्वागत खुशी-खुशी करें और धनवान बनने के सुख का आनंद बखूबी उठाएं।

खुश रहे और दूसरों में भी खुशियों को बांटे।

Leave a Comment