सपने का फल

सपने में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर (Extra Marital Affair) देखने का क्या है मतलब?

सपने को कोई नहीं पहले से जान सकता है और ना ही उसे आने से रोक सकता है। यूं तो लोग कहते हैं कि अधिकतर उन्हीं के या वही चीज़ों के सपने आते हैं जिनके बारे में हम हमेशा सोचा करते हैं। वहीं, कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनके दिखने के पीछे एक रहस्य छुपा होता है… दरअसल, वह हमें कुछ बताना चाहते हैं जो हमारे आने वाले समय के लिए शुभ या फिर अशुभ संकेत हो सकते हैं।

किसी भी इंसान के लिए सबसे खास रिश्ता होता है पत्नी और पत्नी का… इस रिश्ते में टकरार तब आ जाती है जब किसी तिसरे की एंट्री हो जाती है… यानी कि एक्सट्र मैरिटल अफेयर। इन दिनों बड़े शहरों में यह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रखना बहुत ही आम बात हो गई है… ऐसा नहीं है सिर्फ पुरुषों का ही नाम इस लिस्ट में है… बल्कि इस लिस्ट में महिलाओं के नाम भी शामिल हैं।

सच्चा प्यार अब इस रिश्तें में शायद ही देखने को मिलता है… और यही कारण है कि डाइवोर्स के केस भी आज ज्यादा देखने को मिलते हैं। किसी भी रिश्ते को स्ट्रांग सच्चाई बनाती है और अगर रिश्ते में झूठ शामिल हो जाए तो फिर वह ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है।

आज वेद संसार आपको एक ऐसे ही सपने के बारे में बताने जा रहा है जिसे शायद आपने भी कभी देखा होगा और इसका मतलब भी अवश्य जानना चाहा होगा… जी हां हम बात करने जा रहे हैं आज एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की…

सपने में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर देखने का मतलब –

बता दें कि जो कोई इंसान अपने सपने में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर देखता है तो उसे यह समझ जाना चाहिए कि उसे आने वाले समय में यानी कि अपनी ज़िंदगी में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसा नहीं है कि अगर आपको एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के सपने आ रहे हैं तो इसका अर्थ है कि रियल लाइफ में भी आपका एक्सट्रा मैरिटल अफेयर चल ही रहा हो… पर सपने में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर का दिखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है। कभी आपको यह सपना दिख जाए तो खुद को आने वाली मुसीबतों के लिए तैयार कर लें ताकि जब मुसीबतें आए भी तो आप उनका सामना डटकर कर पाएं और निराश व परेशान बिल्कुल भी ना होए।

कोशिश यही करें कि आप खुद को हमेशा अच्छे कामों में ही व्यस्त रखें। दोस्तों एक बात हमेशा याद रखें कि मुसीबतों से कभी भागना नहीं चाहिए बल्कि उनका डटकर सामना करना चाहिए। शुभ और अशुभ संकेत तो आपको मिलते रहेंगे लेकिन वह व्यक्ति जो खुद को हर परिस्थिति के लिए तैयार रखें वह ही समझदार इंसान कहलाता है… खुशियों का स्वागत जहां दिल खोलकर करें तो वहीं आने वाली मुसीबतों को सामना दिमाग से सोचकर व समझकर करें ताकि आपको अपने लिए हुए फैसले पर कभी पछतावा ना होने पाए।

खुश रहो आबाद रहो… हर पल कुछ ऐसे जीयो जैसे क्या पता कल हो ना हो…

Leave a Comment