सपने का फल

सपने में दुपट्टा देखने का मतलब

सपने में दुपट्टा देखने का मतलब

हम सभी सपने देखते हैं… सपने वह होते हैं, जो हमें आने वाले भविष्य के लिए तैयार करते हैं। जी हां, सपने हमें संकेत देते हैं कि हमारा आना वाला समय अच्छा होगा या बुरा… सपने पर कभी किसी का कंट्रोल नहीं रहता है। हम छोटी सी छोटी और बड़ी सी बड़ी चीज़ें भी सपने में देखते हैं।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा कि सपने में अगर आप दुपट्टे को देखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है –

लड़कियों को सजना और संवरना कितना अच्छा लगता है ना… चुड़ी, बिंदी, मेहंदी, लाल सिंदूर, लाल चुनरी और साड़ी… यह सारी चीज़ें लड़कियों की सजावट को पूरा करती हैं। चलिए इनमें से एक चीज़ की बात करते हैं और जिसका नाम है दुपट्टा –

दुपट्टा सपने में दिखना शुभ या अशुभ –

दरअसल सपने में अगर आप सिर्फ दुपट्टे को देखते हैं… यहां कहने का तात्पर्य है कि सलवार सूट के साथ दुपट्टा नहीं बल्कि सिर्फ दुपट्टा तो एक अच्छा संकेत माना जाता है। जी हां, यह शुभ संकेतों में से एक है, इसलिए इस सपने को हल्के में ना लें।

सपने में दुपट्टा देखना सौभाग्य का प्रतिक माना जाता है। ऐसे  में कभी सपने में आपको दुपट्टा दिख जाए, तो समझ जाइए कि आपकी कोई बहुत बड़ी मनोकामना पूरी होने वाली है। आपका भाग्य का द्वार भी खुलने वाला है। आपने जो वर्षों से कुछ करने की या खुद का घर या ऑफिस बनाने का सोचा हुआ हैैै,, तो वह भी जल्द ही पूरा हो जाएगा। यह सपना आपको रातों रात ढेर सारी खुशियां और सम्मान दिला सकता है। इस सपने को देख आपको वाकई में बहुत खुश हो जाना चाहिए। यह सपना आपके हित में हैं और आपको अपना कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ा लेना चाहिए। आपके लिए अच्छा यही होगा कि इस सपने को देखने के बाद आप अपने सारे रूके हुए कामों पर फिर से हाथ लगाना शुरू कर दें क्योंकि अब आपके सारे काम पूरे हो जाएंगे।

सपने में किसी स्त्री को दुपट्टा ओढ़े देखने का मतलब

वहीं, दूसरी ओर अगर आप अपने सपने में सिर्फ दुपट्टे को नहीं बल्कि साथ में स्त्री को भी देखते हैं और वह दुपट्टा ओढ़ी हुई होती है, तो आप खुश हो जाइए, क्योंकि यह संकेत होता हैं कि आपको प्यार में सफलता ज़रूर मिलेगी।

तो दोस्तों अगर आपने भी ऐसा सपना देखा है और आप किसी से प्यार करते हैं और कहने से डरते हैं कि कही वह इंकार ना कर दें, तो अब इस डर को भूल जाएं, क्योंकि यह सपना आपको अपने प्यार पर सफलता दिलाएगा और साथ ही आपको ढेर सारी खुशियां भी दे जाएगा।

सपने में दाग व धब्बा वाला दुपट्टा देखने का मतलब

बताते चलें कि अगर आप अपने सपने में एक ऐसा दुपट्टा देखते हैं जिसमें दाग व धब्बा लगा हुआ हो तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह सपना शुभ नहीं है। ऐसा सपना आपको भविष्य में होने वाली बीमारी या फिर स्वास्थ्य में आने वाली खराबी के बारे में संकेत देता है। ऐसे सपने दिखें तो खुद का पहले से ज्यादा ख्याल रखना शुरू दें, ताकि कोई भी बीमारी बड़ा रूप ना ले लें।

Leave a Comment