सपने का फल

सपने में चूड़ियां देखने का मतलब?

हम सभी सपने देखते हैं और कई बार हमें सपने में बहुत कुछ ऐसी चीज़ें भी दिख जाती हैं, जिनसे हमारा कुछ भी लेना-देना नहीं होता है। क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है कि आखीर ऐसे सपने हमें आते हैं तो क्यों आते हैं???

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन सत्य यही है कि सपने के ज़रिए हम अपने बिते हुए कल, वर्तमान व अपने आने वाले भविष्य के बारे में आसानी से जान सकते हैं। हर सपने का अपना एक खास महत्व होता है। यूं तो आपने कई सपने देखें होंगे, लेकिन क्या कभी आपने सपने में चूड़ियां देखाी हैं?

क्यों चौंक गए ना… बहुत से लोग अब तक ऐसे सपने नहीं देखे होंगे वहीं, कुछ लोगों ने ज़रूर कभी-ना-कभी यह सपना अवश्य देखा होगा। सपना तो सपना होता है और इस पर भला किसका कंट्रोल होता है। रंग-बिरंगी चूड़ियों के सपनों का भी अपना एक खास महत्व होता है।

जैसे कि पहले हमने आपको कई बार यह बताया है कि सुहाग से जुड़ी हर चीज़ें बहुत शुभ मानी जाती है और यह शुभ फल भी प्रदान करती है। अब चाहे वह बिंदी हो, पायल हो, चूड़ी हो या फिर नथनी आदि। एक सुहागन औरत को भी सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है। सुहागन औरतों की बात हो और उनके हाथों में खनकती चूड़ियों की बात ना हो यह भला कैसे हो सकता है… दरअसल, चूड़ियों का एक सुहागन औरत से एक खास नाता होता है। चूड़ियां ना सिर्फ किसी महिला के विवाहित होने का प्रमाण देती है बल्कि वह उसकी सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ बुरी नज़र से भी बचाती है।

सपने में चूड़ी को देखने का अर्थ

सपने में चूड़ी को देखने का अर्थ

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस तरह रियल लाइफ में चूड़ियां सभी महिलाओं की सुंदरता में चार-चांद लगा देती है ठीक उसी तरह सपने में भी चूड़ियां आपके लिए शुभ फल ही लेकर आती है। जी हां, सपने में चूड़ियों को देखने का मतलब है कि आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी।

अगर आपने भी चूड़ियों के सपने देखे हैं तो खुश हो जाइए, क्योंकि यह सपने आपके लिए सौभाग्य से भरे होंगे। कोशिश करें कि जब भी आप चूड़ियों के सपने देखें तब आप अपनी ज़िंदगी को सुचारू रूप से जीने का प्रयास करें। इस सपने का साफ अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियों के आने का समय हो गया है इसलिए खुद के हौसले बुलंद कर लें और एक खुशहाल ज़िंदगी जीने की कोशिश में जुट जाए। – सपने में घर देखना, क्या है मतलब?

सपने में चूड़ियां अब कभी दिखाई दें तो खुद को खुदकिस्मत समझें और आपसे कोई भी गलती ना होने पाए इस बात का खास ख्याल रखें। आप खुश रहेंगे, तो अपने आप आपकी ज़िंदगी खुशहाल होती चली जाएगी।

किसी ने सही कहा है कि – “दो पल की है ज़िंदगी… इस पल को जाने ना दो… क्योंकि क्या पता कल हो ना हो…”

हम आशा करते हैं कि वेद संसार द्वारा बताई गई यह अहम बातें आपको अवश्य समझ में आई होगी और आप बहुत अच्छे से इसे अपनी ज़िंदगी में फॉलो भी करेंगे।

Leave a Comment