सपने का फल

सपने में बेर का दिखना शुभ या अशुभ!

सपने में बेर का दिखना शुभ या अशुभ

हम सभी सपने देखते हैं और सपने जो होते हैं वह कई हद तक हमें हमारे आने वाले भविष्य की ओर संकेत देते हैं कि आखिर आने वाला समय हमारा कैसा होगा। सपनों पर कंट्रोल भला किसका होता है, लेकिन क्या कभी आपने सपने में बेर देखा है???

जी हां, हम बात कर रहे फल बेर की। जब-जब बेर की बात होती है शबरी की कहानी ज़रूर याद आती है कि कैसे उसने बेर को पहले खुद चखा था और फिर श्रीराम को खिलाया था। यह कहानी हमने रामायण में पढ़ा है और देखा भी है। बेर का महत्व बहुत पहले से रहा है। मां सरस्वती की पूजा भी बेर के बिना अधुरी मानी जाती है।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि सपने में अगर आप यह खास फल बेर को देखते हैं तो क्या यह शुभ संकेत लाता है या अशुभ???

दोस्तों, जिस तरह बेर को खाने से इसे पूजा में इस्तेमाल करने से बहुत सारे लाभ की प्राप्ति होती है, ठीक वैसे ही अगर आप अपने सपने में इस फल को देखते हैं तो जान लें कि यह बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।

सपने में बेर देखने का मतलब

कभी आपको अपने सपने में बेर दिखाई देता है तो खुश हो जाइए, क्योंकि यह शुभ संकेत होता है। कहते हैं कि सपने में बेर का दिखना मतलब यह है कि आपका व्यापार बहुत उन्नति करेगा और साथ ही आपका भी नाम होगा और इज्जत बढ़ेगी। बेर अपने आप में ही बहुत शुभ फल माना जाता है और इसका सपनों में दिखना भी बहुत शुभ होता है।

हां, इस बात का खास ध्यान रखने की भी ज़रूरत है कि आपको बेर सपने में किस हालत में दिख रहे हैं… जैसे कि सड़ा या गला बेर, कच्चा बेर, किसी को खिलाते हुए आप बेर देख रहे हैं या कोई आपको बेर दे रहा है या फिर बेर का पेड़ देख रहे हैं…

सपने में सड़ा या गला बेर देखने का अर्थ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूं तो बेर देखना बहुत शुभ होता है, लेकिन अगर आप बेर को सड़ा या फिर गला हुआ देखते हैं, तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आपका आने वाला समय कई परेशानियों से भरा रहेगा, जिसे आपको डटकर सामना करना पड़ेगा।

सपने में किसी को बेर खिलाते हुए देखने का अर्थ

वहीं, अगर आप किसी को बेर खिला रहे हैं, तो अपने आने वाले समय में आप दूसरों के बहुत काम आएंगे और आपको काफी आशीर्वाद मिलेंगे। सुखी जीवन का संकेत है ऐसे स्वप्न।

सपने में कोई आपको बेर दे रहा है तो इसका क्या है मतलब

दूसरी ओर अगर कोई आपको बेर दे रहा है तो खुशी की बात है, क्योंकि यह सपना आपसे यह कहना चाह रहा है कि आपकी कोई अधुरी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी हो जाएंगी और आप एक खुशहाल जीवन जीएंगे।

सपने में बेर का पेड़ देखने का मतलब

बताते चलें कि अगर आप सपने में बेर का पूरा का पूरा पेड़ ही देखते हैं, तो यह सपना है आपके घर किसी खुशखबरी का आने का। बहुत जल्द आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी और आप भी जश्न की तैयारी में जुटे रहेंगे।

Leave a Comment