ज्योतिष सपने का फल

सपने में बकरी देखने का क्या है मतलब!

सपने हम सभी देखते हैं और कई तरह के देखते हैं लेकिन क्या आपने कभी सपने में बकरी को देखा है… जी हां आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि सपने में बकरी को देखने का मतलब…

आधुनिक विज्ञान की मानें तो सपने हमारी दबी हुई इच्छाओं को ही प्रकाशित करते हैं। बहुत कम लोग ही सपने से जागने के बाद देखे गए सपने पर विचार-विमर्श करते हैं। कुछ सपने जहां हमें डराते हैं, तो वहीं, कुछ सपने हमें खुश कर जाते हैं, लेकिन आप यह सोचते हैं कि बुरे सपने आपके आने वाले भविष्य के बुरे समय का संकेत दे रहे हैं, तो आप गलत हैं क्योंकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अच्छे सपनों का मतलब बुरा भी हो सकता है और बुरे सपनों का अर्थ अच्छा।

हर सपने का महत्व होता है और ऐसा ही एक सपना है बकरी का, जिसे देखने का मतलब शुभ होता है। यूं तो सपने पर किसी का जोर नहीं होता और इंसान को कुछ भी सपने दिखाई दे जाता है… ऐसे में ज़रूरत है कि अपने सपने को समझने की और उसके पीछे छुपे अर्थ को जानने की।

सपने में बकरी देखने का क्या है अर्थ

ज्योतिषियों की मानें तो सपने में बकरी दिखाई देना बहुत शुभ माना जाता है… लेकिन हां सपनें का अर्थ या फल बताते समय वस्तु की स्थिति पर भी ध्यान देना बहुत आवश्यक माना गया है। चलिए बताते हैं बकरी से संबंधित कुछ निम्न फलादेश –

सपने में बकरी को उछल-कूद करते देखना

अगर आप अपने सपने में बकरी को देखते हैं और वह बकरी उछल-कूद करती हुई आपको दिखाई दें, तो समझ जाइए कि आपके आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव हो सकता है। ऐसा सपना अगर आप देखें तो पहले से ही खुद की आर्थिक स्थिति पर ध्यान देना शुरु कर दें ताकि आपको आगे जाकर ज्यादा परेशानी ना हो।

सपने में बकरी को जुगाई करते हुए देखना

वहीं, अगर आपको बकरी जुगाई करते हुए दिखाई देती है… तो जान लें कि आपको ज्यादा से ज्यादा आहार की प्राप्ति होगी और आपके घर में खाद्य वस्तुओं की कभी कोई कमी नहीं होगी।

सपने में बकरी को पत्ते खाते हुए देखना

हालांकि सपने में बकरी को पत्ते खाते हुए देखना बहुत आम हैं लेकिन अगर आप भी अपने सपने में बकरी को पत्ते खाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब साफ है कि वह इंसान जो यह सपना देख रहा है उसके जीवन व घर में अन्न की कमी हो सकती है।

दोस्तों अगर आप यह सोचते हैं कि सपने तो सपने होते हैं और वह कब अपने होते हैं… तो आप गलत सोचते हैं क्योंकि सपने हमें हमारे आने वाले कल की जानकारी देते हैं ताकि अगर कोई सपना बुरा है, तो हम पहले से ज्यादा सतर्क हो जाए और आने वाली खुशहाल ज़िंदगी का स्वागत दिल खोलकर करें। सपने ज़रूर देखें, लेकिन कभी उससे घबराएं नहीं क्योंकि… आप ही से तो सपने बनते हैं….

Leave a Comment