सपने का फल

सपने में अगरबत्ती देखने का क्या है मतलब?

सपने में अगरबत्ती देखने मतलब

सपने हम सभी देखते हैं और कई तरह के देखते हैं। अकसर सपने हमें वही आते हैं जिनका हमारी रोज-मर्रा की ज़िंदगी से कुछ ना कुछ कनेक्शन ज़रूर से होता है। सपनों का हमारी ज़िंदगी में बहुत अहम हिस्सा होता है क्योंकि यह हमें आने वाली शुभ व अशुभ घटनाओं की जानकारी देते हैं।

हर कोई यह ज़रूर जानना चाहता है कि आखीर उसे जो सपने आते हैं उनके आने के पीछे क्या मतलब छूपा होता है। सपने शुभ हो तो यह ज़रूरी नहीं कि उसका संकेत भी कोई अच्छा ही हो क्योंकि कई ऐसे अशुभ सपने हैं जिन्हें देखने का मतलब होता है कि आपके साथ जल्दी कुछ अच्छा होने वाला है। जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया है कि हर सपना कुछ कहता है… बस आपको यह जानने की जरूरत है कि आखीर आपका सपना आपसे क्या कहना चाहता है?

आज वेद संसार आपको ऐसे ही एक अनोखे सपने के बारे में बताने जा रहा है और वह सपना है अगरबत्ती का… आइए जानते हैं कि सपने में अगरबत्ती को देखने का क्या मतलब होता है –

हम सभी अपने घरों में अगरबत्ती का इस्तेमाल तो करते ही हैं। अगरबत्ती सुगंधित तो होती हैं और यह वातावरण में एक बेहतरीन सुगंध को फैलाती हैं, जिससे सकारात्मक ऊर्जा हमारे आस-पास मौजूद होती है। बहुत से लोग इसे अपने पूजा के दैरान भी इस्तेमाल करते है, ताकि भगवान उनसे जल्दी प्रसन्न हो जाए और सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएं।

सपने में अगरबत्ती देखना शुभ या अशुभ –

अगरबत्ती जो है वह व्यक्ति की धार्मिक और आध्यात्मिक भावनाओं से भी जुड़ी हुई होती, तो चलिए अब हम ज्यादा देर ना करते हुए आपको बता देते हैं कि अगरबत्ती को सपने में देखने का मतलब कोई शुभ परिणाम होगा या फिर अशुभ…

सबसे पहले जान लें कि सपने में अगरबत्ती को देखने का मतलब इस बात की ओर संकेत करता है कि वह व्यक्ति जिसने इस सपने को देखा है उससे संबंधित कोई धार्मिक अनुष्ठान उसके जीवन में हो सकता है। अगर किसी भी तरह का यज्ञ पुराण, यह कहे कि सत्य भगवान की कथा… ऐसी कोई भी चीज होने की संभावनाएं होती हैं, जो कि एक अच्छी बात है और यह शुभ परिणाम देता है।

सपने में जलती हुई अगरबत्ती देखने का मतलब

वहीं, अगर आप सपने में जलती हुई अगरबत्ती को देखते हैं, तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह सपना अशुभ होता है। जलती हुई अगरबत्ती का सपने में दिखने का साफ अर्थ होता है कि आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है। ऐसे में आप सतर्क रहें औऱ अपना ख्याल अच्छे से रखें।

सपने में अगरबत्ती अर्पित करते हुए देखना –

लेकिन अगर आप अपने सपने में अगरबत्ती को अर्पित करते हुए देख रहे हैं, तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आपका आने वाला समय पहले से ज्यादा अच्छा व्यतित होगा और आपकी हर मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।
तो दोस्तों, अगर आपको भी कभी अगरबत्ती के सपने आते हैं, तो पहले यह याद रखें कि अगरबत्ती से जुड़े कैसे सपने आएं हैं और फिर वेद संसार द्वारा बताए गए अगरबत्ती को सपने में देखने के अर्थ को ज़रूर देखें, पढ़ें और याद भी कर लें।

Leave a Comment