सपने का फल

गोल्ड से जुड़े इन 4 सपनों को देखने का क्या है मतलब?

गोल्ड से जुड़े इन 4 सपनों को देखने का क्या है मतलब?

किसी भी महिला को सबसे ज्यादा प्रिय होता है गहना और खासकर के सोने के गहने… दरअसल एक महिला की सुंदरता में चार-चांद लगाने का काम गहने बखूबी करते हैं। कुछ लोग तो सोना का व्यापार भी करते हैं… सोना को बहुत शुभ माना जाता है, तभी तो कोई भी पर्व-त्योहार में या फिर शादी व पूजा में लोग फिर चाहे वह महिला हो या कोई पुरुष… सभी गहने को धारण अवश्य करते हैं।

यही नहीं, कुंडली दोष से भी मुक्ति दिलाने का काम सोना करता है… आपने देखा होगा कई लोग अपनी उंगलियों में सोने की अंगूठी ज़रूर धारण किए रहते हैं, क्योंकि इससे इनके सारे रास्ते खुल जाते हैं और कामयाबी हाथ लगती है।

आज वेद संसार आपको इसी सोना से जुड़े सपने के बारे में बताने जा रहा है, जो बहुत आम है किसी को भी इसके सपने आ सकते हैं या फिर आ चुके होंगे, पर क्या आप जानते हैं कि सपने में सोना को देखने का क्या अर्थ होता है… और क्या इनका दिखना हमारे लिए शुभ होता या फिर अशुभ?

तो चलिए बिना देर करते हुए आपको बताए ही देते है कि सपने में सोना का दिखना शुभ है या अशुभ.., यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सपने में सोना को कैसे देखा है… हमारा तात्पर्य यहां यह है कि क्या आपने सिर्फ सपने में सोना को देखा है या आपने सपने में यह देखा है कि आपको कहीं से सोना प्राप्त हुआ है या आप किसी को सोना दे रहे हैं या फिर गिरवी रख रहे हैं…

• सपने में सोना देखने का क्या है अर्थ –

यूं तो सोना हर किसी के चेहरे पर मुस्कान ला देता है… ऐसा शायद ही कोई होगा, जिसे सोने की चमक पसंद ना हो… अब बताते हैं कि सपने में अगर आपको सोना का दर्शन होता है, तो इसका क्या अर्थ होता है… दरअसल, सपने में सोना का दिखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है। कहते हैं कि सपने में यूं सोना दिखने का साफ अर्थ यही होता है कि आपके परिवार में बीमारी बढ़ सकती है और साथ ही धन हानि भी हो सकती है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि जब आपके सपने में सोना दिखें, तो आप थोड़ा एलर्ट हो जाए और धन का खर्च सोच-समझकर करें। साथ ही अपना व अपने पूरे परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

 • सपने में सोना मिलने का क्या है अर्थ –

वहीं, अगर आपको सपने में कभी से धन की प्राप्ति होती है, तो खुश हो जाइए क्योंकि यह शुभ संकेत माना जाता है, जिसका अर्थ होता है कि आपके धन में जल्दी ही वृद्धि हो सकती है और आप एक खुशहाल जीवन का आनंद उठा सकते हैं।

• सपने में दूसरे को सोना देने का क्या है अर्थ –

दूसरी ओर हम अगर सपने में यह देखते हैं कि हम किसी और को सोना दे रहे हैं तो जान लें कि यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में हम अपनी मुर्खता से दूसरों को लाभ पहुंचा सकते हैं जो हमारे लिए फलदायी साबित नहीं होगा।

• सपने में सोना गिरवी रखने का क्या है अर्थ – 

बताते चलें कि अगर आप सपने में यह देखते हैं कि आप अपने सोने को गिरवी रख रहे हैं, तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह अशुभ संकेत होता है। जी हां, इस सपने का अर्थ यही होता है कि आने वाले समय में कभी भी आपका अपमान हो सकता है

वैसे दोस्तों ये बाते केवल सपने से संबंधित हैं, यह सच हो भी सकते हैं और नहीं भी इसलिए इन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है।  आपको अपने जीवन में केवल मेहनत पर ही विश्वास करना है, फल का क्या वह तो आता जाता ही रहता है।

Leave a Comment