ज्योतिष राशिफल

सफेद रंग किस राशि के लिए कितना शुभ?

सफेद रंग किस राशि के लिए कितना शुभ

आपने देखा होगा कि सफेद रंग को कुछ लोग शुभ तो कुछ इसे अशुभ भी मानते हैं। जैसे एक ओर सफेद रंग शांति का प्रतिक माना जाता है वहीं यह सुहागन महिलाओं के लिए शुभ नहीं माना जाता है। शादीशुदा औरतों को खासकर के सफेद रंग से ही दूर रहने की सलाह दी जाती है।

गौरतलब है कि सफेद रंग अलग-अलग राशि के लोगों के जीवन पर काफी अलग तरह से प्रभाव पड़ता है, जिसके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी भी है। आपको बता दें कि सफेद रंग का प्रयोग करके व्यक्ति के स्वास्थ्य में भी काफी फर्क आता है।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है किस राशि के लिए सफेद रंग है कितना शुभ

• मेष राशि – 

जिन लोगों की राशि मेष है, उनके लिए सफ़ेद रंग किसी वरदान से कम नहीं है। बता दें कि इनके लिए सफ़ेद रंग उत्तम परिणाम देता है। ध्यान रहे कि जब भी जीवन में स्थाईत्व की समस्या हो तो आपको सफ़ेद रंग का प्रयोग बढ़ा देना चाहिए।

• वृष राशि – 

वहीं, वृष राशि वाले लोगों के लिए सफ़ेद रंग का प्रयोग करना शुभ नहीं माना जाता है, क्योंकि ऐसा करने से कभी-कभी सर्दी और अस्थमा की समस्या हो सकती है। इस राशि के लोगों को ऑफ़ व्हाइट रंग का इस्तेमाल करना उत्तम होगा।

• मिथुन राशि –

दूसरी ओर मिथुन राशि के लोगों के लिए सफ़ेद रंग बेहतरीन परिणाम देने वाला माना जाता है। अगर इस राशि के लोगों को एकाग्रता की समस्या रहती है, तो उन्हें यह रंग काफी फलदायी होगा।

• कर्क राशि – 

कर्क राशि के लोगों के लिए सफ़ेद रंग स्वास्थ्य और इनके मूड से सम्बन्ध रखता है। इनके लिए सफ़ेद रंग अत्यंत शुभ होता है और इसका नियमित प्रयोग इनको हमेशा स्वस्थ भी रखेगा। यही नहीं, अगर नौकरी व व्यापार की समस्या है, तो आपको सफेद रंग अवश्य पहनना चाहिए, इससे आपकी यह समस्या खत्म हो सकती है।

• सिंह राशि – 

सफ़ेद रंग भी सिंह राशि के लोगों को भी मध्यम परिणाम देता है। करियर और विदेश यात्रों के मामले में सफ़ेद रंग बहुत लाभकारी होता है। वहीं, अगर आध्यात्मिक उपलब्धि की इच्छा हो, तो सफ़ेद रंग का खूब प्रयोग करना चाहिए, इससे जरूर लाभ होगा।

• कन्या राशि –

कन्या राशि के लोगों के लिए सफ़ेद रंग मध्यम परिणाम ही देता है। हालांकि सफ़ेद रंग का ज्यादा प्रयोग इनको कभी-कभी बातूनी बना देता है। सावधान रहे, क्योंकि सफ़ेद रंग का ज्यादा प्रयोग करने से यह आलसी भी हो जाते हैं।

• तुला राशि – 

बता दें कि सफ़ेद रंग इस राशि के लोगों के लिए काफी अनुकूल माना जाता है। याद रखें कि सफ़ेद रंग इनको बेहतर और अच्छा स्वास्थ्य तो देता ही है व साथ ही नौकरी और व्यापार की समस्याएँ भी दूर करने में मदद करता है।

• वृश्चिक राशि – 

इस राशि वाले लोगों के लिए खासकर के सफ़ेद रंग बहुत शुभ होता है। आपको अगर अपने जीवन में भाग्य का पक्ष बेहतर करना है, तो इस रंग का खूब प्रयोग करें। यह खास रंग जीवन में आनंद भी पैदा करता है।

• धनु राशि –  

दूसरी ओर सफ़ेद रंग के प्रयोग से धनु राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन और आर्थिक पक्ष काफी अच्छा रहता है। ऐसी मान्यता है कि सफ़ेद रंग इस राशि के लोगों को दुर्घटनाओं से भी बचाता है।

• मकर राशि – 

गौरतलब है कि सफ़ेद रंग के परिणाम मकर राशि वाले लोगों के लिए मध्यम माना गया हैं। सफ़ेद रंग इन्हें कभी-कभी सूट करता है और ख़ास तौर से जब मामला करियर का हो तो यह शुभ परिणाम दे ही देता है।

• कुंभ राशि – 

कुंभ राशि वाले लोगों को सफ़ेद रंग के प्रयोग से भाग्य का साथ हमेशा ही मिलता है और उनका मन भी बेहतर रहता है।

• मीन राशि –

बताते चलें कि मीन राशि वाले लोगों के लिए सफ़ेद रंग काफी उत्तम माना जाता है। इसके नियमित प्रयोग से जीवन की सारी समस्याएं सुलझ जाती हैं व संतान से सम्बंधित समस्याएं हो अगर तो सफ़ेद रंग विशेष लाभकारी माना जाता है।

Leave a Comment