राशिफल

प्यार की सही पहचान है यह 6 राशियों की जोड़ियां

प्यार की सही पहचान ये राशियों की जोड़ियां

प्यार की ज़रूरत हर रिश्ते में होती है। किसी ने सही कहा है कि वह रिश्ता ही क्या जिसमें प्यार ना हो। इन दिनों लोग शादी तो करते हैं लेकिन उसे बहुत कम लोग ही निभा पाते हैं और वजह क्या होता है. .. दरअसल, वजह और कुछ नहीं बल्कि प्यार का ना होना होता है। रिश्ता तभी मजबूत होता है जब आपके उस रिश्ते की बुनियाद सच्चाई और खासकर के प्यार हो।

बात अगर लव मैरेज की करें तो लोग पहले प्यार करते हैं और फिर शादी… तो ऐसे में रिश्ता पहले से  ही मजबूत रहता है क्योंकि उनके बीच प्यार जो होता है। वहीं, अरेंज मैरेज में कपल के बीच प्यार होने में समय लगता है। अब चाहे शादी लव हो या फिर अरैंज सभी चाहते हैं कि वह हमेशा अपने पार्टनर के साथ खुश रहे और कभी उनसे अलग न हो।

यूं तो एक परफेक्ट पार्टनर पाने के लिए लोग अपनी कुंडली के साथ-साथ नाम का पहला अक्षर और राशि का भी ध्यान ज़रूर से रखते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं अपने राशि के अनुसार कि आपका लाइफ पार्टनर किस राशि का होना चाहिए ताकि आपका जीवन सुंदर और सुखमय बना रहे???

आज वेद संसार आपको कुछ ऐसी ही राशियों के कपल्स के बारे में बारे में विस्तार से बताने जा रहा है जो एक परफेक्ट कपल तो बनते ही हैं और उन्हें कोई चाहकर भी अलग नहीं कर पाता है –

 • तुला और वृश्चिक

कहते हैं इस राशियों के लोगों का स्वभाव और सोच एक जैसा होता है। शायद यही कारण है कि यह सबसे बेहतर जीवनसाथी साबित होते हैं और इन्हें कोई अलग भी नहीं कर पाता है। बता दें कि इन दोनों ही राशियों के लोग अपने पार्टनर का साथ आखिरी दम तक निभाते हैं और कभी धोखा नहीं देते हैं।

• धनु और मेष

बात अगर धनु और मेष राशि की करें तो इन दोनों राशियों के कपल्स को दुनिया की कोई भी ताकत अलग नहीं कर पाती है। यही नहीं, इनकी जबरदस्त केमेस्ट्री की कोई बराबरी भी नहीं कर सकता है। दिलचस्प बात यह है कि इनके प्यार की शुरूआत पहले दोस्ती से होती है और फिर यह सबसे अच्छे सोलमेट्स बन जाते हैं।

• मिथुन और कुंभ

मिथुन और कुंभ राशि के लोग अपनी शादी-शुदा ज़िंदगी में एक अच्छा ताल मेल बनाए रखते हैं। जहां एक ओर यह दोनों एक-दूसरे की भावनाओं और मानसिकता को अच्छी तरह समझते हैं वहीं दूसरी ओर यह मरते दम तक एक साथ जोड़ी बनाए रखते हैं।।

• वृषभ और कन्या

कहते हैं वृषभ और कन्या राशि के लोगों की जोड़ी स्वर्ग से बनकर आई जोड़ी कहलाती है। यह जोड़ा हर कपल के लिए एक परफेक्ट उदाहरण के रूप में सामने आता है। बता दें कि इन दोनों राशियों के लोग अपने पार्टनर की फैंटसी को बिना किसी प्रॉब्लम के ही पूरा कर देते हैं। इतना ही नहीं, यह लोग बहुत ही आसानी से एक-दूसरे की कंपनी में अपना पूरा जीवन भी बिता देते हैं और साथ ही यह लोग अपने पार्टनर के प्रति पूरी तरह से ईमानदार और समर्पित होते हैं।

• तुला और कर्क

वहीं, तुला और कर्क के कपल्स दुनिया की कोई परवाह नहीं करते हैं। इन दोनों राशियों के कपल्स के बीच बॉन्डिंग बहुत स्ट्रोंग होती है। बस देरी होती है इस पार्टनर के साथ सेटल होने में और फिर उसके बाद इस राशि के लोग एक-दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं।

• मीन और कर्क

बताते चले कि मीन और कर्क राशि के कपल अपने काम के साथ-साथ रिश्ते को लेकर भी काफी पैशनेट होते हैं। इसी कारण इनके प्रेम संबंध काफी लंबे चलते हैं। यह दोनों अपनी लाइफ में एक-दूसरे की अहमियत को बखूबी समझते हैं और इसके लिए खुद को बहुत खुशनसीब मानते हैं।

Leave a Comment