राशिफल

इस बार का नवरात्रि आपके लिए कैसी रहेगी, देखें अपनी-अपनी राशि

इस बार का नवरात्रि आपके लिए कैसी रहेगी

नवरात्रि पर हर कोई मां दुर्गा को खुश करने में जुटे रहते हैं। यह 9 दिन सभी देवी की पूजा, अराधना व मस्ती के मूड में नज़र आते हैं। सभी सुंदर-सुदर कपड़े व स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाते हैं।

आज वेद संसार आपको यह बताने जा रहा है कि यह नवरात्रि आपकी राशि के अनुसार आपके लिए कितना लाभदायक सिद्ध होगी –

• मेष राशि 

खुश हो जाइए अगर आपकी राशि मेष है… जी हां, इस राशि के लोग अपने अच्छे व्यवहार की वजह से मां दुर्गा को खुश करने में सफल होंगे व  साथ ही आपको फायदा भी खूब मिलेगा। यह 9 दिन आप बड़ी आसानी से अपनी सारी कठिन से कठिन काम करा लेंगे।

शुभ रंग – मेंजटा  

शुभ नंबर – 9 

• वृष राशि

वहीं वृष राशि वाले लोग नवरात्रि के शुभ अवसर पर अपनी छवि एक रोमांटिक व्यक्ति के रूप में स्थापित करने में कामयाब साबित होंगे। आप खुद के ऊपर बहुत खर्चा करेंगे और जिन लोगों की शादी अभी तक नहीं हुई है उनकी शादी के रिश्ते नवरात्र के 9 दिनों में ज़रूर आ सकते हैंं।

शुभ रंग – बैंगनी  

शुभ नंबर – 1 

• मिथुन राशि 

बात अगर मिथुन राशि की करें तो नवरात्रि के इन 9 दिनों में लॉ स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर एक नया कदम आगे बढ़ा सकते हैं। यही नहीं, नवरात्रि पर आप अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय भी बीता सकते हैं। अगर आपके बच्चे हैं तो खुश हो जाइए, क्योंकि इस नवरात्रि पर उन्हें मान-सम्मान मिल सकता है जो आपके लिए खुशी का पल दोगुना कर देगा।

शुभ रंग – पिंक  

शुभ नंबर – 9

• कर्क राशि 

अगर आप कर्क राशि के हैं, तो नवरात्रि के इस शुभ अवसर पर आपके छोटे भाई की कोई समस्या ज़रूर से हल हो जाएगी, लेकिन आपको  इन 9 दिनों तक थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। कोशिश करें कि पावन पर्व नवरात्रि में अपने किसी अच्छे दोस्त को भी अपनी कमजोरी ना बताएं, क्योंकि इससे आपको नुकसान पहुंच सकता है।

शुभ रंग – नीला 

 शुभ नंबर – 3 

• सिंह राशि 

जान लें कि सिंह राशि वाले लोगों को नवरात्रि पर घर खरीदने के लिए अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है। इस राशि के लोग अपने पूरे परिवार के साथ नवरात्रि के पूरे 9 दिन मौज-मस्ती में अपना दिन व्यतित करेंगे। खुशी की बात यह है कि नवरात्रि के शुभ अवसर पर इस राशि के लोगों की किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे और वह एक खुशहाल ज़िंदगी जीएंगे।

शुभ रंग – मेरुन  

शुभ नंबर – 7

• कन्या राशि 

कन्या राशि वाले लोगों के लिए नवरात्रि थोड़ा टेंशन लेकर आया है। दरअसल, यह 9 दिन आपको अपने पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान रखने की ज़रूरत है। बता दें कि आप अपनी यह नवरात्रि थोड़ी खुशनुमा बनाना चाहते हैं, तो किसी बुजुर्ग को पीला वस्त्र गिफ्ट करें। ऐसा करने से आपको अपने बिज़नेस में फायदा होगा और आपको काम में मन भी लगेगा।

शुभ रंग – बैंगनी  

शुभ नंबर – 4

• तुला राशि 

तुला राशि 

कन्या राशि की तरह तुला राशि के लोगों को भी थोड़ा सतर्क रहने की ज़रूरत है। नवरात्रि के 9 दिन आप किसी प्रॉपर्टी के पेपर पर साईन करने से पहले उन्हें अच्छी तरह पढ़ लें। वहीं थोड़ी राहत की खबर आपके लिए यह हो सकती है कि इन 9 दिनों में आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने के लिए बाहर जा सकते हैं और अपने जीवनसाथी के साथ एक यादगार पल बिता सकते हैं।

शुभ रंग – काला  

शुभ नंबर – 6 

• वृश्चिक राशि 

नवरात्रि के पावन पर्व में आपको अपने किसी दोस्त से झगड़ा होने का डर बना रहेगा, इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि इस नवरात्रि आप अपने काम से बहुत संतुष्ट रहेंगे। अगर आप बिज़नेस करते हैं तो नवरात्रि को 9 दिनों  में आपको कुछ नुकसान हो सकता है।

शुभ रंग – सफ़ेद  

शुभ नंबर – 5

• धनु राशि 

नवरात्रि के शुभ अवसर पर धनु राशि के लोगों को इन 9 दिनों में ज़रूर किसी गरीब को भोजन कराना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी। ध्यान रहे कि प्रॉपर्टी खरीदने के लिए नवरात्रि के 9 दिन बहुत अच्छे दिन है। नवरात्रि के खास दिनों में आपका व्यक्तित्व बहुत तेजस्वी रहेगा।

शुभ रंग – पीला  

शुभ नंबर – 7 

• मकर राशि 

इस राशि के लोगों के नवरात्रि के पावन पर्व में सारे पारिवारिक मतभेद खत्म हो जाएंगे और घर में खुशहाली आएगी। आप चाहे तो नवरात्रि के किसी भी 9 दिन में नया घर या फिर गाड़ी खरीदने का विचार बना सकते हैं।

शुभ रंग – नारंगी  

शुभ नंबर – 2 

• कुम्भ राशि 

बात अगर कुंभ राशि की करें, तो नवरात्रि का त्योहार आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा, क्योंकि आपको बेहतर परफोर्मेंस के लिए अपने बॉस से काफी वाहवाही मिलेगी। यही नहीं, जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें इन 9 दिनों में बहुत अच्छा जॉब मिल सकता है व साथ ही आपको विदेश में जॉब करने का मौका भी मिल सकता है।

शुभ रंग – पिंक  

शुभ नंबर – 4 

• मीन राशि 

नवरात्रि का पर्व आपके छोटे भाई-बहन की बहुत अच्छा साबित होगा, क्योंकि इन 9 दिनों में उनकी सारी समस्याएं हल हो जाएंगी। आप कोशिश करें कि नवरात्रि के हर दिन केसर का तिलक लगाए, इससे आपको लाभ मिलेगा। आपकी इस खास नवरात्रि में अपने पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है।

शुभ रंग – पीच  

शुभ नंबर – 5

Leave a Comment