रत्न - Gemstone राशिफल

साल 2020 में कौन सा रत्न आपके लिए लाएगा खुशियों का सौगात…

2020 में खुशियों का सौगात लाने वाला रत्न

हर शख्स नए साल में नई खुशियों का स्वागत करना चाहता है व साथ ही हर दुख और पीढ़ा से दूर रहने की दुआ करता है। किसका भाग्य कब चमक उठेगा यह कोई नहीं जानता और हम सबकी लाइफ में भाग्य बहुत बड़ा रोल प्ले करता है। भले ही हम बहुत मेहनती हो, लेकिन अगर भाग्य हमारा साथ नहीं देता है तो हमारी मेहनत भी कोई काम नहीं आती।
यहां हमारे कहने का मतलब यह नहीं है कि आप मेहनत करना ही छोड़ दें और भाग्य के भरोसे बैठे रहें…
आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि नये साल में आखीर वह कौन सा रत्न होगा, जो आपके भाग्य का दरवाजा खोल देगा… अपनी राशि अनुसार जानें यहां रत्न के बारे में –
1. मेष –
साल 2020 में आपको पीला पुखराज धारण कर लेना चाहिए, क्योंकि यही रत्न आपके सोए हुए भाग्य को जगाएगा और आपकी हर समस्या को कोसो दूर कर देगा। ध्यान रहे कि इस नए वर्ष में आपके लिए हीरा और गोमेद धारण करना शुभ नहीं होगा।
2. वृष –
साल के पहले माह जनवरी के बाद आपको नीलम धारण कर लेना चाहिए, क्योंकि यह आपको उन्नति के रास्ते ले जाएगा। इस वर्ष मोती या फिर हीरा बिल्कुल भी ना धारण करें, क्योंकि इन्हें धारण करने से आपको आर्थिक परेशानियां घेर लेंगी और साथ ही सेहत भी हमेशा खराब रहने लगेगा।
3. मिथुन –
आपको इस नये साल 2020 में एक ओपल जरूर धारण करना चाहिए। वहीं, अगर नीलम धारण करना हो तो सोच समझकर करें…याद रहे कि नीलम को बिना किसी जानकारी के धारण करने से आपको बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
4. कर्क –
इस राशि के लोगों को साल 2020 में देसी मूंगा जरूर धारण कर लेना चाहिए और साथ में आप एक मोती पहनें तो आपके लिए यह बहुत अच्छा साबित होगा। बता दें कि मोती का नेकलेस या फिर अंगूठी पहनने से आपके भाग्य जरूर जाग जाएंगे और आप ऊंचाईयों तक पहुंच जाएंगे।
5. सिंह –
आपके लिए माणिक्य धारण करना बहुत ही शुभ माना जाएगा। साथ ही अगर आप भगवान सूर्य को जल अर्पित करेंगे, तो आपको उत्तम फल की प्राप्ति होगी। जान लें कि माणिक्य को अंगूठी में धारण करने से आप खुद को हमेशा तनावमुक्त पाएंगे और साथ ही आपके घर में खुशियों का भंडार भरा रहेगा।
6. कन्या –
आपके लिए शुभ होगा पीला पुखराज को धारण करना। इसे धारण करने से आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी और आपकी कामयाबी कदम चुमती नजर आएगी।
7. तुला –
आपको पहले किसी अच्छे पंडित को दिखवाकर नीलम धारण कर लेना चाहिए और साथ ही, शनि देव की पूजा करना चाहिए। तुला राशि वाले लोगों के लिए नीलम धारण करना बहुत ही शुभ और फलदायी साबित होगा। ऐसा माना जा रहा है कि नीलम धारण करने से आप जिस भी काम को हाथ लगाएंगे उसमें आपको सफलता मिलनी निश्चित होगी।
8. वृश्चिक –
इस राशि के लोगों को पीला पुखराज धारण करना चाहिए और साथ ही लोहे का कोई छल्ला भी पहनना चाहिए, क्योंकि तभी आपके सारे दरवाजे खुल जाएंगे और आप एक खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।
9. धनु –
साल 2020 में मूंगा धारण करना आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होगा और साथ में अगर आप एक माणिक्य धारण करें, तो आपको निराशा छू भी नहीं पाएगी। जहां एक ओर मूंगा आपको आर्थिक लाभ पहुंचाएगा, तो वहीं माणिक्य आपके घर में सुख व शांति बनाए रखेगा।
10. मकर –
आप किसी अच्छे पंडित से बात करके नीलम को धारण कर लें। और तो और आप शनि देव की उपासना भी जरूर से करें। जान लें कि नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए और व्यापारी वर्ग के लिए नीलम पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है।
11. कुंभ –
नये साल में आपके लिए एक ओपल धारण करना बहुत शुभ होगा। गलती से भी साल 2020 में कोई लाल रत्न न धारण करें, क्योंकि यह लाल रत्न आपकी कामयाबी को रोकने का काम कर सकता है।
12. मीन –
आपके लिए नये साल में मोती धारण करना बहुत शुभ होगा। मोती धारण करने से आपके परिवार में सुख का उदय, तो होगा ही और साथ ही आपकी सारी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाएंगी। साल 2020 में पन्ना धारण करने से बचें, क्योंकि यह आपकी खुशियों में ग्रहण लगाने का काम कर सकता है।

Leave a Comment