ज्योतिष शास्त्र

पैसे की तंगी है तो शुभ मुहूर्त देख कर लें यह 5 काम!

पैसे की तंगी है तो शुभ मुहूर्त देख कर लें यह 5 काम

हम सभी जो चाहते हैं वह हासिल हो जाए यह ज़रूरी नहीं क्योंकि कुछ भी खरीदने के लिए हमें पैसे की ज़रूरत होती है। पैसा है तब तक आपका मोल है और यदि पैसे की कमी से आप जूझ रहे हैं तो समझ जाइए वह पल आपके लिए सबसे भारी होता है।

पैसे का मोल इस दुनिया बहुत ज्यादा है… दोस्त क्या परिवार के अपने लोग भी पैसे की तंगी पर साथ देना छोड़ देते हैं और ऐसी हालत में इंसान कुछ गलत कर बैठता है या फिर जीने की आशा ही छोड़ देता है। पैसा सबको जल्दी हासिल हो जाए यह ज़रूरी नहीं, किसी को भगवान जल्दी धनी बना देता और किसी को देर से। कोई अपना पैसा जमा करना जानता है, तो कोई बिना बात के हाथ के खर्चे बढ़ाता है जिससे उसको पैसे की तंगी हमेशा बनी रहती है।

ऐसे में ज़रूरी है कि आप अपने पैसे का इस्तेमाल सही ढंग से और सोच समझकर ही किया करें। कुछ लोग बैंक में अपना सेविंग अकाउंट खोल लेते है और हर महीने अपनी आमदनी का कुछ प्रतिशत बैंक के खाते में डालते हैं, जिसे वह ज़रूरत पड़ने पर निकाल भी सकें।

आज वेस संसार आपको कुछ ऐसे तरकीब बताने जा रहा है जिसे आपको कोई शुभ मुहूर्त देखकर ही करना होगा क्योंकि तभी आपको पैसे की तंगी से छुटकारा मिल पाएगा 

• गूलर के फल –

क्या आपने कभी गूलर के फल के बारे में कहीं पढ़ा या सुना है? अगर नहीं, तो आज जान जाइए कि यह फल बहुत शुभ माना जाता है। बता दें कि गूलर के दो पके हुए फल रखने से भगवान दत्तात्रेय की कृपा हमेशा बनी रहती है और उस व्यक्ति को कभी पैसे की तंगी भी नहीं रहती है। अगर आप भी पैसे की तंगी से गुजर रहे हैं, तो गूलर के फल का यह खास उपाय ज़रूर करके देखें, आपको राहत अवश्य मिलेगी।

• नागकेसर का पौधा –

एक ऐसा पौधा भी है, जो आपकी पैसे की तंगी को चुटकियों में दूर कर सकता है… जी हां, इस खास पौधे का नाम है नागकेसर का पौधा… यह पौधा बहुत फलदायी है, लेकिन ध्यान इस बात का ज़रूर रखें कि इसे आप अपने घर में किसी शुभ मुहूर्त में ही लगाए, क्योंकि तभी यह आपके लिए फलदायी साबित होगा। ऐसी मान्यता है कि जैसे-जैसे नागकेसर का यह पौधा बड़ा होगा आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होती चली जाएगी या यूं कहे कि पैसे की तंगी दूर हो जाएगी।

• पीपल के पेड़ पर सफेद ध्वज –

पैसे की तंगी से आप बहुत ही परेशान हैं, तो पीपल के पेड़ पर सफेज ध्वज ज़रूर लगाएंं, क्योंकि ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्दी पूरी होगी और कभी आगे पैसे की तंगी से आप परेशान नहीं रहेंगे। यह उपाय आपको वाकई में पैसों की समस्या से निजात दिलाने में कामयाब साबित होगा।

• सूखे कुएं के पास दीपल जलाएं –

आपके घर के आस-पास अगर कोई सूखा कुआं मौजूद है, तो वहां आप दीपक जलाएं। ज्योतिश शास्त्र की मानें तो इस उपाय को तभी करें जब कोई आपको नहीं देख रहा हो औऱ साथ ही जब आप दीपक जलाएं तो फिर गलती से भी पीछे मुड़कर कभी ना देखें।

दोस्तों ये तो रहेंं कुछ उपाय, लेकिन इन उपायों का मतलब यह नहीं कि आप मेहनत करना छोड़ दें। आप अपने मन की शुद्धि और स्पष्टता के लिए कुछ उपाय तो अपना सकते हैं, लेकिन सफलता और पैसे कमाना है तो आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी।

Leave a Comment