ज्योतिष

पैसे कमाने के तरीके, अपनाएंगे यह उपाय

जाने विस्तार से वो टोटके और ज्योतिष वास्तु उपाय जो आपको पैसे की कमी नहीं होने देंगे, paise kamane ke totke aur tarike in hindi.

आज के समय में अगर आपके पास धन है तब तक ही लोग आपसे दोस्ती रखेंगे चाहे वह आपके रिश्तेदार ही क्यों ना हो। पूरी दुनिया पैसों की एक रंगमच सी बन गई है। जिसके पास पैसा उसे ही मिलती है इज्जत-शोहरत। इस बिकाउ सी दुनिया में लोगों का अब सबसे ज्यादा ध्यान धनप्राप्ति पर ही जानें लगा है। कुछ लोग जहां ईमानदारी से पैसा कमाने की सोचते हैं तो वहीं कुछ छल और कपट का सहारा लेते हैं। ऐसे भी कुछ लोग हैं जिन्हें कड़ी मेहनत करने पर भी धन प्राप्ति में कोई ना कोई बाधा आती रहती है।

पैसे कमाने के तरीके, अपनाएंगे यह उपाय

आज हम ऐसे ही लोगों के लिए कुछ आसान से उपाय बताने जा रहे हैं –
• रोजाना हर शुक्रवार को श्रीसूक्त अथवा श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का स्थायी वास होता है।
• घर को साफ रखने के लिए आप पोंछा तो लगाते ही होंगे। ऐसे में आप थोड़ा सा समुंदरी नमक ज़रूर मिला लिया करें। कहते हैं इससे घर में झगड़े कम होंगे और साथ ही पानी में नमक मिलाने से नकारात्मक ऊर्जा भी दूर हो जाएगी।
• जब कभी अमावस्या आए… तो हर बार घर की पूरी सफाई करवाए। ऐसा करने से आपको व सारे परिवार को आर्थिक लाभ पहुंचेगा। वहीं, सफाई के बाद पांच अगरबत्ती मंदिर में जलाएं।
• जान लें कि अगर पूजा करते समय आपके घर में कोई मेहमान आ जाए या शाम के समय पूजा में कोई सुहागन आ जाए तो यह बहुत ही सौभाग्य बात होती है। कहते हैं कि इसका मतलब होता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हो चुका है।
• अगर आप किसी को दान दें तो उसे घर की दहलीज पार ना करने दें। उसे दान घर की देहली के अंदर से ही करें

Leave a Comment