ज्योतिष

क्यों बिल्ली मानी जाती है अशुभ ?

जाने आखिर क्यों बिल्ली को अशुभ माना जाता है खासकर के तब जब बिल्ली रास्ता काट जाये या फिर बिल्ली किसी स्थान को छोड़ दे, billi ko kyu mnate hain asubh hindi.

जहां कुछ जानवरों का घर में आना शुभ माना जाता है वहीं कुछ जानवरों को अशुभ भी मानते हैं। ऐसा ही एक जानवर है बिल्ली। लोगों का मानना है कि बिल्ली का घर के अंदर आना या फिर घर के आस- पास घूमना भविष्य में कुछ अशुभ होने के संकेत होते हैं। यहां तक कि जिस घर में पालतू बिल्लियों को रखा जाता है वह घर भी बिल्लियां छोड़कर चली जाती है जब उन्हें भविष्य में घटने वाली किसी अशुभ घटना का आभास मिल जाता है। उनका घर छोड़कर जाना ही एक बुरे संकेत की तरफ इशारा है।

यहां जानें कब मानी जाती है बिल्ली अशुभ –

1. अगर कोई बिल्ली बाहर से आपके घर में बार- बार आती है तो वह अशुभ मानी जाती हैं।

2. जिस किसी के भी घर में जब बिल्ली बिना किसी कारण से आती जाती रहती है, उस घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा खराब बना रहेगा।

3. कहते हैं कि अगर आपके घर में अचानक ही बिल्लियां आने जाने लगी है तो यह घर में आने वाली बड़ी समस्या का इशारा होता हैं। साथ ही घर के मालिक को भी मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता हैं।

4. वहीं, अगर खाना खाते समय बिल्ली आपको घूर घूरकर देख रही हो तो यह भविष्य में कष्ट आने के संकेत होते हैं।

5. जब किसी जगह कोई घटना होने वाली होती हैं तो बिल्ली को पहले ही आभास हो जाता हैं और वह वहां से चली जाती हैं।

6. बिल्लियों का रास्ता काट देना भी एक संकट का इशारा होता है। कहते हैं कि बिल्ली के रास्ते काट देने से आपका पूरा दिन खराब जाता है साथ ही एक्सीडेंट भी होने की आशंका रहती है।

7. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अगर आपके घर भी कभी बिल्लियां आने जाने लगी तो अशुभ संकेत समझकर डरे नहीं बल्कि इससे बचाव के लिए अपने घर में ही भगवान सत्यनारायणजी की पूजा या हवन करवाएं।

Leave a Comment