ज्योतिष शास्त्र हस्तरेखा

तेज-तर्रार लड़कियों को पहचानने के खास 7 टिप्स

तेज-तर्रार लड़कियों को पहचानने के खास टिप्स

अगर आपकी भी शादी की उम्र हो रही है और आप एक जीवनसाथी की तलाश में हैं तो वेद संसार आपकी इस तलाश को आसान करने में मदद कर सकता है।

जी हां, हस्तरेखा व ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार महिलाओं की शारीरिक बनावट से ही आफ उनके स्वभाव और व्यवहार के बारे में काफी कुछ पता लगा सकते हैं। यही नहीं, समुद्रशास्त्र में महिलाओं के हाथों में बनने वाले निशानो और आकृतियों के बारे में भी काफी कुछ विस्तार से बताया गया है।

बहुत से लड़के यह पहले ही सोच लेते हैं कि उन्हे अपना पार्टनर कैसा चाहिए… किसी को बहुत खूबसूरत चाहिए तो किसी को काम-काज वाली लड़की तो वहीं, कुछ को ऑफिस जाने वाली और अच्छे पैसे कमाने वाली लड़की की तलाश रहती है… लेकिन क्या आपकी तलाश कभी समाप्त हो पाती है। हर लड़की अपने आप में खास होती है लेकिन कुछ लड़कियां तेज-तर्रार होती हैं और उनमें ऐसे गुण मौजूद होते हैं जिन्हें आप जानकर आश्चर्य में पड़ जाएंगे।

वेद संसार आपको बताने जा रहा है तेज-तर्रार लड़कियों को पहचानने के कुछ खास टिप्स –

• जिस किसी भी लड़की के होंठ गुलाबी हो, जीभ लाल हो और वह मधुर वाणी वाली हो, तो उस स्त्री का पति हमेशा सुखी जीवन व्यतीत करता है।

• वहीं, गहरी नाभि वाली और उस पर तिल या फिर मस्सा वाली स्त्री अपने दम पर कोई भी मुकाम हासिल करने में विश्वास रखती है और अपने पति के लिए सौभाग्यशाली साबित होती है।

• बहुत सी लड़कियों के हंसते समय गालों पर डिम्पल पड़ते हो… याद रखें कि ऐसी लड़कियां बहुत तेज तर्रार होती है, लेकिन अपनी बुद्धि-विवेक और अपने काम की बदौलत सबके दिल में जगह बना लेती है। इन लड़कियों से शादी करने वाले लड़के भी काफी ऊंचाई पर जाते हैं सफलता को हासिल कर लेते हैं।

• याद रखें कि जिस किसी भी स्त्री की आंखो के सफेद भाग के अंत में लालिमा हो, उसके जीवन में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहती है। ऐसे में यह स्त्री आपके लिए सौभाग्यशाली साबित होती है।

• यही नहीं, पैरों पर कमल चिन्ह या शंख चिन्ह वाली स्त्रियां भी लक्ष्मी का रूप मानी जाती है। कहते हैं कि या तो यह स्त्रियां खुद उच्चाधिकारी होती है या फिर किसी उच्चाधिकारी की पत्नी बनती हैं।

• नाक के आगे हिस्से पर तिल वाली स्त्री का जीवन भी काफी ऐशो और आराम में बीतता है और ऐसे में जिस भी पुरुष के साथ इनका विवाह संपन्न होता है उन्हें भी सफलता जल्दी हासिल हो जाती है।

• जिस किसी स्त्री के दाहिने गाल पर तिल हो… याद रखें कि वह अपनी आवश्यकताओं को नियन्त्रण में रखती हैं और ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि यह स्त्रियां अपने पुरुष को सफल बनाने में एक महत्वपूर्ण रोल प्ले करती हैं।

दोस्तों याद रखें कि विवाह एक बहुत ही पवित्र रिश्ता माना जाता है और ऐशे में ज़रूरी है कि आपका रिश्ता जिस किसी से भी बंधे वह आपके लिए खुशियां लेकर आए। अब ऐसा नहीं है कि जिन लड़कियों में ऊपर बताए गए कोई गुण ना हो तो वह आपके लिए अशुभ है… हम बस यहां आपको यह बताना चाह रहे थे कि इन गुणों से संपन्न स्त्री हर किसी की लाईफ पल में बदल सकती हैं।

Leave a Comment