ज्योतिष हस्तरेखा

पैर का तलवा बता सकता है आपका जीवन कैसा होगा?

अगर आप हस्तरेखा ज्योतिष में विश्वास रखते हैं, तो जान लें कि सिर्फ हथेली पर बनने वाली रेखाओं और निशानों से ही आप अपना या किसी व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य की बाते मालूम कर सकते हैं, बल्कि आपके पैर के तलवे को देखकर भी आसानी से आपकी व किसी भी अनजान व्यक्ति की भविष्यवाणी की जा सकती है।

आपके घर में मौजूद बड़े बुजुर्ग अक्सर आपको कहानियां बताते होंगे कि उनके जमाने में जब किसी लड़की को शादी के लिए देखने जाते थे, तो उसके पैरों के तलवे पर भी अवश्य ध्यान दिया जाता था। कभी आपने उनसे यह सवाल किया है कि आखिर क्यों पैर के तलवे को देखा जाता था… हालांकि सिर्फ लड़कियों के पैर के तलवे ही नहीं, बल्कि लड़कों के भी पैर के तलवे बहुत कुछ कहते हैं।

बता दें कि समुद्रशास्त्र के अनुसार पैर के तलवों को लेकर कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिन्हें देखकर आप आसानी से अपने या किसी के भी भविष्य की कई सारी बातों को जान सकते हैं।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है समुद्रशास्त्र से जुड़ी कुछ रोचक और काम की बातें जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे – 

• समुद्रशास्त्र की मानें, तो जिन लोगों के पैर के तलवे काले होते हैं, उन्हें जीवन में हमेशा ही धन की कमी का सामना करना पड़ता है। यही नहीं, ऐसे लोग बीमारी और संतान संबंधी परेशानी से भी काफी जुझते रहते हैं। देखा जाए तो काले रंग का पैर का तलवा होना अशुभ होता है और वह इंसान को नाकामयाब, हैरान और परेशान बनाता है।

• वहीं, अगर किसी के पैर तलवे में एक ऐसी रेखा मौजूद हो, जो एड़ी से सीधे निकलकर पैर के अंगूठे के बीच तक जा पहुंच रही हो, तो समझ लें कि यह धन के मामले में बड़ा ही शुभ माना जाता है।

• दूसरी ओर अगर आपके पैर की उंगलियों के बीच खाली जगहें दिखाई देती हो, तो आपको अपने धन काफी संभालकर खर्च करने चाहिए, क्योंकि ऐसे पैर के तलवे वाले लोगों को अपने जीवन में कई बार धन संबंधी परेशानियों का सामना काफी करना पड़ता है।

• कहते हैं अगर आपका तलवा सपाट है यानि कि तलवे में गड्ढा नहीं है, तो इसका मतलब है कि आप खुले विचारों वाले व्यक्ति और महत्वाकांक्षी होते हैं। याद रखें कि ऐसे पैरों को भाग्यशाली भी माना जाता है।

• बात अगर सफेद रंग के तलवे की करें, तो पैर का तलव सफेद होने का मतलब यह है कि वह व्यक्ति अपने जीवन में काफी संघर्ष करेगा और कभी उसे बैठे-बैठे सुख की प्राप्ति नहीं होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सफेद रंग के तलवे वाला इंसान लालच में आकर अपराध कर बैठता हैं और एक अपराधी बन जाता है।

• बताते चलें कि सांवले और मटमैले रंग के पैर के तलवे वाले व्यक्ति आमतौर पर काफी खुशहाल होते हैं। यह ना सिर्फ धनवान होते हैं बल्कि यह अपने जीवन में खूब सैर-सपाटा करते हैं और यह एक खुशहाल ज़िंदगी को जीते हैं।

Leave a Comment