ज्योतिष हस्तरेखा

अपने नाखून से जानें कि आप Lucky हैं या Unlucky?

हाथों की सुंदरता को चार चांद बनाती है हमारे नाखून। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं, जो अपने नाखूनों पर ध्यान देते हैं। खासकर के महिलाएं ही अपनी नाखूनों से प्यार करती हैं… उसको तरह तरह के नेल पॉलिश से सजाती हैंं और तो और अब ट्रेंड बन चुका है नेल्स आर्ट (Nails Art) का, जहां लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स और एसेसिरिज़ का इस्तेमाल कर बढ़ा लेते लेते हैं अपने नाखूनों की खूबसूरती और दिखने लग जाते हैं आकर्षक।

हमारे जीवन में नाखूनों का महत्व बहुत है। नाखून एक शेल की तरह काम करती है, जो हमारी स्कीन को सुरक्षित रखती हैंं। आपने कभी सोचा नहीं होगा कि हमारे नाखून भी स्वभाव से जुड़ी बातें और आर्थिक स्थिति का संकेत दे सकती है… क्यों चौंक गए ना?

दरअसल, नाखूनों के ऊपर कुछ निशान बने होते हैं, जिनकी मदद से आप अपने और साथ ही दूसरों के भविष्य के बारे में जान सकते हैं। अब लोग सिर्फ किसी की कुंडली या फिर पंडितों के सहारे ही अपना भविष्य जानें यह ज़रूरी नहीं, क्योंकि अब सिर्फ नाखूनों को भी देख आप खुद का और साथ ही अन्य लोगों का भी भविष्य और व्यवहार जान सकते हैं।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि आखिर क्या कहती है आपकी नाखून और कैसे जान सकते हैं आप अपना भविष्य – 

• धब्बे रहित और लाल नाखून

वहीं, जिनके नाखून धब्बे रहित और लालिमा से होते हैं, वह बहुत धनवान होते हैं और बहुत शुभ भी माने जाते हैं। ऐसे नाखून वाले लोग कभी परेशान नहीं रहते हैं, क्योंकि उनका जीवन सुखों से भरा रहता है और वह अपने नाखूनों की ही तरह अपने आस पास लालिमा बिखेरते रहते हैं। यही नहीं, इस तरह के नाखून वाले लोग एक अच्छे जीवनसाथी भी बनते हैं और सच्चे प्यार के लिए जाने जाते हैं।

• चमकीले, चिकने और उठे हुए नाखून

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर किसी महिला के नाखून लाल होने के साथ-साथ चमकीले, चिकने और उठे हुए हैं तो याद रखें कि ऐसी स्त्री आपके लिए बहुत भाग्यशाली होती है। यह जिस घर भी जाती है, वहां खुशियां ही खुशिया रहती है। हर परेशानी इनसे कोसो दूर रहती हैंं और यह एक खुशहाल जीवन व्यतित करती हैं।

• गुलाबी और बाहर निकली हुई नाखून 

वहीं, अगर किसी के  नाखून बाहर की ओर निकली हुई हो और साथ ही गुलाबी भी हो, तो ऐसे लोग सौभाग्य के प्रतिक माने जाते हैं। दूसरी ओर अगर किसी पुरुष के नाखून मांस में अधिक धसे हुए ना हो और गोल हो तो वह भी दिन प्रतिदिन तरक्की के रास्ते चलते रहते हैं।

• नाखूना का लचीलापन कम होना

ध्यान रहे कि जिस किसी के भी नाखून जल्दी टूट जाते हैंं या फिर जिनके नाखूनों का लचीलापन कम हो, तो यह चिंता का विषय है, क्योंकि यह साफ दर्शाता है कि वह व्यक्ति अंदर से कमज़ोर है और अस्वस्थ भी।

Leave a Comment