ज्योतिष हस्तरेखा

माथे की बनावट बताती है भविष्य, जानें कैसे?

माथे की बनावट बताती है भविष्य, जानें कैसे

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र पर आप विश्वास करते हैं क्या ? अगर हां, तो जान लें कि हमारी हथेलियों पर बनने वाली रेखाएं और साथ ही अलग-अलग तरह के निशानों से आप किसी भी व्यक्ति के भविष्य और तो औऱ उसके स्वभाव के बारे में आसानी से जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

यही नहीं, आप चाहे तो माथे की बनावट को देखकर भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत सी बातें बता सकते हैं या जान सकते हैं। सोचिए ज़रा आप किसी से पहली मुलाकात कर रहे हैं और आपको उसको जानने की चाह हो रही हो कि आखिर वह इंसान असलियत में कैसा है, तो आप बड़े आराम से उसके माथे की लकीरों और बनावट को देखकर यह जान सकते हैं कि वह व्यक्ति ज्ञानी, धनी या आर्थिक रूप से परेशान है… अब आपके मन में यह चाह हो रही होगी कि भला ऐसे कैसे हम बैठे बिठाए एक इंसान का रूप जान सकते हैं…

आज वेद संसार आफको बताने जा रहा है कि भला कैसे आप किसी अनजान को या किसी अपने की भी असलियत आराम से जान सकते है –

दरअसल, आप किसी व्यक्ति के माथे की बनावट को देखकर उसका भाग्य और स्वभाव का पता बड़े ही आसानी से लगा सकते हैं, आइए जानते हैं कैसे –

• समुद्रशास्त्र की मानें तो जिन लोगों के माथे का आकार बड़ा होता है, वह व्यक्ति बहुत ही तेज दिमाग के होते हैंं। बता दें कि ऐसा व्यक्ति अपनी कुशलता और चालाकी से अपनी हर बात दूसरों से मनवा सकता है। गौरतलब है कि ऐसे व्यक्ति को प्रशासनिक सेवा में काम करने का मौका ज़रूर मिलता है।

• वहीं,  समुद्रशास्त्र के अनुसार माथे के साथ-साथ जिन लोगों का सिर काफी बड़ा होता है, वह बहुत ही बुद्धिमान होते हैं और ऐसे व्यक्ति ज्ञानी होने के साथ कई विषयों के जानकार भी हो सकते हैं।

• दूसरी ओर,  जिस किसी व्यक्ति का माथा पतला होता है वह व्यक्ति स्वभाव से काफी भावुक होता है। ऐसा व्यक्ति अपनी बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल नहीं कर पाता है, क्योंकि वह हमेशा दूसरे के कहने पर ही चलता है।

• यही नहीं,  जिस व्यक्ति का सिर चिकना और चमकीला होता है, वह प्रतिभाशाली और गुणवान व्यक्ति होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपनी प्रतिभा और ज्ञान से धन संपत्ति अर्जित करने में हमेशा कामयाब साबित होते हैं।

• यही नहीं, अगर किसी के माथे पर रेखाएं बनी हुई हो, तो जान लें कि जिस किसी के माथे की रेखाएं गहरी और अटूट होती है, वह लंबे समय तक जीवित रहते हैं। ऐसे व्यक्ति दार्शनिक और गहरी सूझबूझ रखने वाले भी होते हैं औऱ अपनी ज़िंदगी में सफलता अवश्य पाते हैं और एक खुशहाल जीवन जीते हैं।

• बताते चलें कि जिस किसी का माथा आगे की तरफ थोड़ा निकला हुआ होता है, वह बहुत ही भाग्यशाली और तीव्र बुद्धिवाला व्यक्ति होता है। ऐसे व्यक्ति जिस किसी के भी लाइफ पार्टनर बनते हैं, उनकी लाइफ को भी खुशहाल बना देते हैं।दोस्तों हम आशा करते हैं कि अब आपको किसी व्यक्ति को जानने औऱ समझने में देर नहीं लगेगी, क्योंकि आप उनके माथे को देख उनकी सारी जानकारियां पता करने में कामयाब रहेंगे।

Leave a Comment