ज्योतिष हस्तरेखा

लव मैरेज करना चाहते हैं तो सबसे पहले देखें क्या आपकी हथेली में है यह खास लकीरें!

इंसान अकेला अधूरा रहता है और उसे पूरा उसका जीवनसाथी करता है… जो उसके हर सुख व दुख में बराबर का हिस्सेदार होता है। किसी के लिए भी इससे बड़ा और अच्छा क्या होगा कि उसको उसके जैसा ही जीवनसाथी मिल जाए। पहले लोग अरैंज मैरेज किया करते थे और लव मैरेज के खिलाफ रहते थे, लेकिन समय बदला, सोच बदला और साथ ही देखने का नजरिया भी।

आज सभी माता-पिता बच्चों की खुशियों का ख्याल रखते हैं ना कि जात-पात में। सत्य तो यही है कि जब आपके बच्चे ही खुश ना हो तो ऐसी शादी बर्बादी के समान हो जाती है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो प्यार तो करते हैं पर शादी नहीं कर पाते और उनके दिल भी टूटे हुए और अधूरे से हो जाते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको भला यह बात कैसे पहले पता चल सकता है कि आपकी किस्मत में लव मैरेज है भी या नहीं और आपको लव मैरेज का ख्वाब देखना भी चाहिए या नहीं?

चलिए वेद संसार आपको इन्हीं सब सवालों का जवाब पूरे विस्तार से बताएगा ताकि आप जान सकें कि आपकी ही हथेलियों में छीपा है आपके लव मैरेज का रहस्य –   

यह बात शायद ही आप जानते होंगे कि आपके हाथों की रेखा में आपकी किस्मत की डोर बंधी रहती है। वहीं, हमारे शास्त्रों में भी इस बात का उल्लेख किया गया है कि आपकी हाथों की रेखा आपके भविष्य और वर्तमान के बारे में बताती हैं। ऐसे में हर व्यक्ति हाथों की लकीर से यह जानना चाहता है कि उसके भविष्य में आखीर क्या होने वाला है… इन्हीं रेखाओं के बीचो-बीच एक रेखा ऐसी निकलकर आती है, जो बताती है कि आपकी लव मैरेज होगी या अरैंज मैरेज।

आइए जानते हैं उन रेखाओं के बारे में…

• कहते हैं कि अगर किसी के हाथ में शादी की रेखा और ह्रदय रेखा की दूरी बहुत ही कम है, ऐसे लोगों की विवाह कम उम्र मे होने की संभावना रहती हैं। वहीं, अगर आपकी विवाह रेखा की शुरुआत में पर्वत का चिन्ह हो तो ऐसी स्त्री की शादी किसी धोखे से होने की संभावनाएं जरूर रहती हैं।

• वहीं, दूसरी ओर अगर विवाह रेखा आपके ह्रदय रेखा से बहुत नजदीक है, तो आपकी 20 साल से पहले ही लव मैरिज होने की संभावना होती है।

• यही नहीं, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा उसके ह्रदय रेखा को काटते हुए नीचे की ओर जाए, तो इसको अच्छा नहीं माना जाता है, क्योंकि इसमें व्यक्ति अपने लव मैरिज होने पर हमेशा परेशान ही रहता हैं।

• और अगर आपके विवाह रेखा के पास त्रिशुल के समान कोई चिन्ह दिखाई दे, तो व्यक्ति लव मैरिज करता है और अपने जीवन साथी से बहुत ज्यादा प्यार भी करता है और दोनों हमेशा खुशहाल जीवन साथ व्यतित करते हैं।

• बताते चलें कि विवाह रेखा पर किसी भी तरह का वर्ग के समान दिखाई दे रहा हो, तो लव मैरिज की संभावना बढ़ तो अवश्य जाती है, लेकिन यह साथ ही जीवन साथी के खराब स्वास्थ्य की और इशारा करती हैं।

Leave a Comment