हस्तरेखा

हथेली पर तिल होने का क्या होता है मतलब

हमारे समुद्रशास्त्र में शरीर के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद तिल के बारे में काफी विस्तार के साथ बताया गया है। जिस तरह हमारी हथेली पर कई तरह के निशान मौजूद होते है ठीक उसी तरह से अलग-अलग भागों और पर्वतों पर मौजूद तिल भविष्य के बारे में हमें संकेत देते हैं।

आपने कई लोगों के चेहरे पर, हाथों पर या फिर शरीर के कई अंगों में तिल को ज़रूर देखा होगा लेकिन क्या कभी यह जानना नहीं चाहा है कि आखीर यह तिल हमारे भविष्य की जानकारी कैसे देते हैं??? जहां कुछ लोगों के तिल जन्म के साथ होते हैं तो वहीं कुछ के तिल उम्र के साथ आते रहते हैं। देखा जाए तो तिल के होने की कोई सही उम्र नहीं होती है।

आज वेद संसार आपको तिल से जुड़ी एक खास बात बताने जा रहा है कि आखीर हथेली के किस पर्वत पर तिल होना शुभ होता है और अशुभ –

  • ध्यान रहे कि अगर किसी भी व्यक्ति के गुरु पर्वत पर कोई तिल मौजूद है तो यह आपकी आर्थिक संपन्नता के बारे में दर्शाता है और ऐसे व्यक्ति को कभी भी पैसों से संबंधित कोई भी बाधा नहीं आती है।
  • वहीं, अगर शनि पर्वत पर कोई तिल मौजूद हो तो ऐसे व्यक्ति काफी धनी बनते हैं और इनके जीवन में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है।
  • बात अगर समुद्रशास्त्र की करें तो उसके अनुसार सूर्य पर्वत पर तिल का होना बहुत अशुभ माना जाता है। याद रहे कि इस खास स्थान पर तिल होने से व्यक्ति को जीवन में दूसरे से अपमान का सामना करना पड़ सकता है।
  • बताते चलें कि मंगल पर्वत पर तिल होने से व्यक्ति के जीवन में कई दुर्घटना होने के लक्षण पाए जाते हैं और साथ ही इस जगह पर तिल होने से मनुष्य को सम्पत्ति का नुकसान काफी होता है।
  • तो दोस्तों आज वेद संसार द्वारा बताए गए हथेली पर मौजूद तिल के बारे में जानकर आपको हैरानी ज़रूर हुई होगी कि भला एक छोटी सी तिल हमारे भविष्य की इतनी सारी जानकारी अपने साथ रखती है और हमें संकेत भी देती है।

Leave a Comment