ज्योतिष हस्तरेखा

हथेली पर हो जिनके यह 4 निशान… उन्हें कम उम्र में मिलती है सफलता!

हथेली पर हो जिनके यह निशान

सामुद्रिक शास्त्र पर अगर आप विश्वास करते हैं, तो जान लें कि उसके मुताबिक व्यक्ति की हथेली पर कई तरह के शुभ और अशुभ निशान बने होते हैं… जहां शुभ निशान के बनने पर व्यक्ति को कई तरह की सफलताएं प्राप्त होती है, तो वहीं अशुभ निशान बनने पर उसके जीवन में तमाम तरह के कष्ट भोगने पड़ते हैं। याद रखें कि जिस किसी भी व्यक्ति की हथेली में कुछ विशेष निशान मौजूद होते हैं, तो उन्हें पद, धन और प्रतिष्ठा पाने से कोई नहीं रोक सकता है।

आज वेद संसार आपको ऐसे खास 4 निशान के बारे में बताने जा रहा है, जिनके होने से उस व्यक्ति को कम उम्र में मिल जाती है सफलताएं 

• त्रिशूल का निशान

सबसे पहला निशान है त्रिशूल का… जी हां, जिस किसी भी व्यक्ति की हथेली में किसी भी जगह पर अगर त्रिशूल का निशान बना होता है, तो वह व्यक्ति भाग्य का धनी कहलाता है। वहीं, त्रिशूल का निशान अगर मंगल पर्वत के ऊपर बना हुआ हो, तो यह और भी शुभकारी माना जाता है। बता दें कि यह निशान आपको सीधा संकेत देते हैं कि आप धनवान, गुणवान, और समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करने के अधिकारी बनेंगे।

• कमल का निशान

दूसरी ओर अगर आपकी हथेली पर कमल का निशान का बना हुआ है, तो भी यह बहुत शुभ संकेत माना गया है। जान लें कि जिस  व्यक्ति के हथेली पर कमल का निशान बना है, तो वह व्यक्ति जीवन में कभी भी असफल नहीं होता है। कमल का निशान जो है वह विष्णु योग बनाता है जिसके कारण से ऐसे व्यक्ति के जीवन में कभी पैसे की कमी नहीं होती है।

• स्वस्तिक

यही नहीं, स्वस्तिक का निशान भी काफी शुभ माना जाता है। आपने देखा होगा कि किसी भी शुभ कार्य, पूजा-पाठ में स्वस्तिक का निशान बनाने से पूजा फलदायी माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र में भी हाथ में स्वस्तिक का निशान का होना काफी शुभ माना गया है। बता दें कि जिस किसी के भी हाथ में यह निशान बनते हैं, उसके भाग्य में धन-सम्पदा का योग रहता है और काफी कम उम्र में ही उन्हें सफलता हाथ लग जाती है।

• तराजू

किसी भी चीज़ को तोलने के लिए हम सभी तराजू का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि जिस तरह से स्वस्तिक का निशान शुभ फल देने वाला होता है, ठीक उसी प्रकार हथेली पर तराजू का निशान लक्ष्मी योग का प्रतीक माना जाता है। याद रहे कि इस निशान के होने से व्यक्ति के ऊपर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है, जिस कारण से जीवन में धन की कमी कभी नहीं रहती है।

दोस्तों, ऐसा ज़रूरी नहीं है कि आपके हाथ में ऊपर बताए गए 4 निशान मौजूद ना हो तो आप सफलता को हासिल नहीं कर सकते हैं… याद रखें कि सच्ची मेहनत और लगन इंसान को कुछ भी हासिल करवा सकती है, बस ज़रूरी है आपके आत्मविश्वास की… गौरतलब है कि इन निशानों के होने से आपको किस्मत का साथ मिल तो सकता है, लेकिन मेहनत आपको करनी ही पड़ेगी।

Leave a Comment