शास्त्र हस्तरेखा

होने वाली दुल्हन क्या आपके लिए सौभाग्यशाली है?

होने वाली दुल्हन क्या आपके लिए सौभाग्यशाली है

इन दिनों शादी का मौसम शुरू हो चुका है… ऐसे में हर कोई अपने लिए एक सही पार्टनर की तलाश में जुट गया है। आपको जो पसंद आए यह ज़रूरी नहीं कि वह आपके लिए भाग्यशाली शाबित हो, तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठ खड़ा होता है कि भला हम यह जानें तो कैसे जानें कि कौन हमारे सोए हुए भाग्य को जगा देगी और कौन हमारे सोते भाग्य को हमेशा के लिए सुला देगी।

आद वेद संसार पुरुषों को बताने जा रहा है एक ऐसी तरकीब जिसकी मदद से आप जान सकेंगे कि कौन लड़की आपकी दुल्हन बनने के लिए होगी पर्फेक्ट –

समुद्रशास्त्र के बारे में क्या आप जानते हैं? अगर नहीं, तो चलिए हम बता देते हैं… दरअसल, समुद्रशास्त्र की मदद से आप किसी भी व्यक्ति की हथेली की रेखाओं, निशानों और शरीर के बनावट से उसके स्वभाव और चरित्र के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं। समुद्रशास्त्र की मानें तो हर एक कन्या में कई तरह के गुण मौजूद होते हैं, जिससे वह खुद तो तो भाग्यशाली होती ही है व साथ ही उनका विवाह जिस किसी के भी साथ होता है उनके यहां लक्ष्मी का वास होना पक्का माना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विवाह योग्य लड़की में कुछ खास निशान होते हैं जिसे देखकर इस बात का आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि वह आपके लिए कितनी भाग्यशाली है –

• सीधी और उन्नत नाक

बता दें कि जिस किसी भी लड़की के नाक सीधे और उन्नत होते हैं, उसे समुद्रशास्त्र में शुभ कहा गया है और ऐसी लड़की से विवाह करना आपके लिए बहुत अच्छा होगा। आपका सोया भाग्य जाग जाएगा और आप एक खुशहाल ज़िंदगी जीएंगे।

• लाल होंठ

लाल होंठ

वहीं, जिस किसी भी कन्या के होंठ का रंग लाल होता है वह भी बहुत भाग्यशाली मानी जाती है। ऐसी कोई लड़की शादी के लिए आपको एप्रोच करें, तो तुरंत बिना सोचे-समझे उसे हां बोल दें, क्योंकि वही लड़की आपका भाग्य का दरवाजा खोलेगी।

• छोटे गर्दन और बड़ी जीभ

ध्यान रहे कि जिस किसी भी कन्या के गर्दन छोटे हो और उनके जीभ बड़ी हो तो वह कन्या सुख और सौभाग्य से परिपूर्ण मानी जाती हैं। याद रखें कि ऐसी कन्या अपनी पति का बहुत ही ख्याल रखती है और प्यार करती है।

• सिर आगे से उठा हुआ

यही नहीं, लड़की का सिर यानी कि माथा अगर आगे से उठा हुआ हो तो समझ जाइए कि वह लड़की आपके लिए बहुत सौभाग्यशाली साबित होगी।

• पैर का तलवा चिकना और समतल होना

हालांकि लोग जब किसी लड़की को देखने जाते हैं, तो वह उनके पौरों की ओर नहीं ध्यान देते हैं, अगर लड़की का पैर का तलवा चिकना और समतल हुआ तो जान लें कि वह आपके लिए बेस्ट है, क्योंकि ऐसे पैर वाली लड़की बहुत शुभ मानी जाती है। वहीं, ध्यान रहें कि अगर किसी लड़की की एड़ियां फटी हुई हो तो धन के मामले में ऐसी लड़कियां शुभ नहीं मानी जाती हैं।

• चौड़े और फुले हुए कान

चौड़े और फुले हुए कान

यूं तो लोग एक लड़की की हर छोटी-छोटी चीज़ों पर ध्यान देते हैं, लेकिन क्या आपने कभी कान की ओर ध्यान दिया है… बता दें कि चौड़े और फूले हुए कान वाली लड़की बहुत भाग्यशाली होती है। यही नहीं, धन के मामले में ऐसी लड़कियां बड़ी ही भाग्यशाली मानी जाती है।

• गहरी नाभि

बताते चलें कि अगर लड़की की नाभि गहरी है तो जान लें कि यह भाग्यशाली चिन्ह होता है और साथ ही लंबे हाथ का होना भी बहुत शुभ होता है।

Leave a Comment