ज्योतिष फेंगशुई टिप्स

फेंगशुई टिप्स: सफलता जल्दी पाने के यह खास 5 उपाय

फेंगशुई टिप्स: सफलता जल्दी पाने के यह खास उपाय

यूं तो हमें अपनी ज़िंदगी में कुछ भी बड़ा हासिल करने के लिए काफी कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन बहुत बार हमारी कड़ी मेहनत और लगन के बावजुद हमें मनचाही सफलता हाथ नहीं लगती है।

कितना बुरा लगता है ना जब हमें हमारी मेहनत का सही परिणाम नहीं मिल पाता है। कई लोग तो डिप्रेशन के शिकार भी हो जाते हैं, वहीं कुछ अपनी किस्मत को ही कोसने लग जाते हैं। वक्त बहुत बलवान होता है, लेकिन वक्त हमेशा एक सा नहीं होता है। यह सत्य है कि मेहनत जो करता है, उसको सफलता आज नहीं तो कल ज़रूर मिलेगी पर मिलेगी अवश्य।

जैसे हमारे यहां वास्तु शास्त्र को बहुत महत्व दिया जाता है ठीक उसी तरह चीन में फेंगशुई टिप्स को खासा महत्व दिया जाता है। आप चाहे तो फेंगशुई टिप्स को भी अपनाकर अपनी किस्मत पलट सकते हैंं और आपका सोया हुआ लक तुरंत जाग उठेगा और आपको तरक्की के रास्ते पर ले जाएगा।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है खास 5 वास्तु टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप सफलता को कर सकते हैं हासिल –

• लाल बल्ब

सफलता को जल्दी हासिल करना है, तो सबसे पहले आप घर की दक्षिण दिशा में रोजाना शाम को लाल रोशनी देने वाला एक बल्ब ज़रूर जलाएं। याद रखें कि अगर यह बल्ब लकड़ी के टेबल लैंप में लगा हुआ हो, तो यह बहुत ही उत्तम माना जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेंगशुई का यह खास उपाय आपको प्रसिद्धि प्राप्त करने में ज़रूर मदद करेगा।

• क्रिस्टल ग्लोब

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल ग्लोब भी काफी जल्दी सफलता दिलाने में सक्षम माना जाता है। कहते हैं कि व्यापार में लाभ और ख्याति पाने के लिए अपने कार्यालय की मेज के दक्षिणी भाग में एक क्रिस्टल ग्लोब ज़रूर रखें और देखें कमाल… आपको सफलता अवश्य हाथ लगेगी।

• ड्रैगन की मूर्ति

वहीं, ड्रैगन की मूर्ति भी आप अपने ऑफिस की टेबल पर रख सकते हैं। ध्यान रहे कि ड्रैगन की ऐसी मूर्ति रखें जिसकी कमर पर कछुआ बैठा हुआ हो। ऐसा करने से आपको कार्यस्थल पर लोगों से मदद मिलने के साथ-साथ आपको अपने विरोधियों पर भी विजय प्राप्त हो सकेगी।

• जल स्रोत

दूसरी ओर आप अपने घर व ऑफिस के दक्षिण दिशा में जल स्रोत्र, जल या इससे सम्बंधित कोई भी चित्र को भूलकर भी ना रखें। जान लें कि यह सभी चीजें आपकी ख्याति में बाधा डालने का काम करती हैं और आपको सफलता भी जल्द से जल्द दिलाती है।

• विंड चाइम

wind chimes

विंड चाइम तो हम सभी अपने घर में लगाते हैं। उसकी आवाज़ हमें आकर्षित करती है और एक सूकून पहुंचाती है.. हैं ना??? लेकिन इस विंड चाइम को सही दिशा में लगाने से ही आपको सफलता हाथ लग सकती है। बता दें कि आप अपने घर या ऑफिस की दक्षिण दिशा में 9 रॉड वाली लकड़ी से बनी विंड चाइम लटकाएंं आपको शुभ परिणाम ज़रूर मिलेगी।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि हमारे बताए गए यह फेंगशुई के खास 5 टिप्स आपको सफलता अवश्य हासिल करवाएंगे।

Leave a Comment