फेंगशुई टिप्स

यह 7 फेंगशुई टिप्स आपकी लव/मैरिड लाइफ को रखेंगे एवरग्रीन!

फेंगशुई टिप्स आपकी लव/मैरिड लाइफ को रखेंगे एवरग्रीन

लव लाइफ हो या फिर मैरिड लाइफ… प्यार से भरपूर लाइफ हर कपल चाहता है। वास्तु शास्त्र के उपायों का भी बहुत लोग सहारा लेते हैं ताकि उनका और उनके पार्टनर का मेल हमेशा रहे और किसी की भी बुरी नज़र उनको ना लगें।
आज वेद संसार आपको कुछ खास फेंगशुई टिप्स बताने जा रहा है जिसकी मदद से आप अपनी लव या फिर मैरिड लाइफ को हमेशा के लिए एवरग्रीन बना सकते हैं…

दरअशल, फेंगशुई चीनी ज्योतिष में वास्तु दोष को खत्म करने का बेहतरीन उपाय माना जाता है। फेंगशुई टिप्स जीवन की नकारात्मक शक्तियों को नष्ट तो करती ही है, साथ ही यह सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित भी करती हैं। यूं तो हमारे वातावरण में चारो ओर कई तरह की नकारात्मक ऊर्जाएं विद्यमान होती हैं और यही निगेटिव पॉवर हमारे जीवन को विभिन्न प्रकार से प्रभावित भी करती हैं। परंतु, घर या कार्यस्थल पर फेंगशुई उपाय के कारण नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव शून्य हो जाता है और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।

तो चलिए अब बिना देर करते हुए… वेद संसार कुछ ऐसे फेंगशुई टिप्स की बात आपको बताने जा रहा है, जिसे अपनाकर आप अपने प्रेम जीवन को मधुर और प्रगाढ़ बना सकते हैं। ध्यान रहे कि यह फेंगशुई टिप्स खासतौर पर बेडरूम के लिए है… अगर आपके वैवाहिक जीवन में किसी तरह की दिक्कतें आ रही हैं तो वे दिक्कतें भी इस उपाय से आसानी आप से दूर कर सकते हैं।

आइए जानते हैं इन खास 7 फेंगशुई टिप्स के बारे में…

1. फेंगशुई की मानें तो अगर आप शादिशुदा हैं… तो गलती से भी अपने बेडरूम में टी.वी, कंप्यूटर या फिर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को ना रखें। ऐसी मान्यता है कि ये आपके खुशहाल जीवन में नकारात्मक रस घोलने का काम करते हैं।
2. वहीं, फेंगशुई में इस बात को खास कहा गया है कि बेड के सामने टॉयलेट का गेट बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा है भी तो उसे हमेशा बंद ही रखा करें।
3. यह बात तो आपने वास्तु शास्त्र में भी पढ़ी होगी कि कभी भी बेड के सामने कोई मिरर नहीं होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के साथ-साथ फेंगशुई में भी यही बात कही गई है कि बेड के सामने मिरर (आईना) रखने से पति-पत्नी में हमेशा तकरार होती रहती है।
4. अगर आपका डबल बेड है तो डबल गद्दे का ही इस्तेमाल करें क्योंकि ऐसा करने से आपके रिश्ते में आई नकारात्मकता दूर होती है और दोनों का रिश्ता काफी मजबूत होता है। वहीं, सिंगल गद्दा आप व आपके पार्टनर के बीच दूरियां लाने का काम करता है।
5. याद रहे कि बेड को हमेशा सिधे खिड़की या फिर दीवार से हटा कर ही रखा करें, क्योंकि दीवार से सटाकर बेड को रखने से आपके संबंधों में हमेशा तनाव पैदा होती रहेंगी और खुशियां आपसे कोसो दूर रहेंगी।
6. यही नहीं, अगर आप अपने बेडरूम को सुंदर से सजाने में विश्वास रखते हैं तो याद से अपने रूम में कभी भी नदी, तालाब या फिर झरने की पेंटिंग ना लगाएं।
7. बताते चलें कि बेड के नीचे किसी भी तरह का सामान भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे बेडरूम में सकारात्मक ऊर्जा का फ्लो अच्छा रहेगा।

Leave a Comment