ज्योतिष फेंगशुई टिप्स

फेंगशुई टिप्स: वह 4 चीजें जो चमका सकती हैं आपकी किस्मत!

हमारे जीवन में वास्तु का महत्व बहुत होता है लेकिन बहुत कम लोग ही इस सच को स्वीकार करते हैं, वहीं कुछ इसे अंधविश्वास का नाम देते हैं। हम किसी पर कोई बात थोपना नहीं चाहते हैं, क्योंकि हर किसी का अपना सोच होता है और उसे पूरा हक है कि वह क्या सत्य मानें और क्या नहीं।

जिस तरह हमारे हिंदू धर्म में वास्तु का महत्व बहुत होता है, ठीक उसी तरह चीन में फेंगशुई का महत्व काफी होता है। हम सभी अपनी किस्मत को लेकर काफी चिंतित रहते हैं कि क्या कभी हमारी किस्मत पलटेगी भी या नहीं?
अगर हम आपसे कहे कि ऐसा हो सकता है… यानी कि आपकी किस्मत ज़रूर पलट सकती है और वह भी बड़ी ही आसान सी –
आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि कैसे फेंगशुई टिप्स के अनुसार बस यह 4 चीजों को अपने घर में रखने से आपके घर की

नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और साथ ही साथ आपके धन में बढ़ोत्तरी भी होगी –

• पिरामिड –

फैंगशुई शास्त्र के अनुसार अगर आप घर में पिरामिड को रखते हैं, तो आपके घर के किसी भी दिशा में वास्तु दोष होने पर सारे दोष समाप्त हो जाएंगे और घर में सकारात्मक उर्जा का संचार भी तेज़ी से होने लगेगा। बता दें कि यह घर में रहने वालों की सेहत से लेकर धन और उन्नति में भी काफी सहायक माना जाता है।

• श्रीयंत्र –

वहीं, घर के वास्तु में देवी लक्ष्मी की पूजा से जुड़े श्रीयंत्र का भी बहुत महत्वपूर्ण स्थान माना जाता है। फेंगशुई वास्तु विज्ञान के अनुसार घर में इस यंत्र को रखने से मां लक्ष्मी की कृपा आपको अवश्य प्राप्त होगी। ध्यान रहे कि अगर वह यंत्र स्फटिक का हो तो लाभ और भी बढ़ जाता है।

• कछुआ –

वास्तु शास्त्र के साथ-साथ फेंगशुई शास्त्र में भी यह बात साफ बतायी गई है कि कछुआ जो है वह हमारे सभी प्रकार के वास्तु दोष को दूर करने में बहुत ही कारगर साबित होता है। कहते हैं कि खासकर के फेंगशुई में यह बताया गया है कि मुंह में सिक्का पकड़े हुए कछुआ घर में होने से हमेशा धन का आगमन बना रहता है और खुशियां भी भरी रहती हैं।

• चाइनीज़ सिक्के –

बताते चलें कि फेंगशुई में चाइनीज सिक्कों को भी काफी लकी माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इन्हें दरवाजे पर लटकाने मात्र से ही आपके घर में नकारात्मक उर्जा का आगमन कभी नहीं होगा और साथ ही आपके जीवन में धन एवं सुख और समृद्धि में वृद्धि हमेशा होगी। अगर आपके पास चाइनीज़ सिक्के नहीं हैं, तो आप अपने घर में मौजूद पुराने तांबे के सिक्कों को ही लाल धागे में लपेटकर दरवाजे पर लगा लें। ऐसा करने से आपको लाभ की प्राप्ति ज़रूर होगी और आपका घर भी सदैव खुशहाल रहेगा।

दोस्तों, हम आशा करते हैं कि वेद संसार द्वारा बताए गए इन खास 4 चीज़ों के बारे में जानकर आप भी जरूर प्रसन्न हो गए होंगे और अपनी किस्मत को पलटने के लिए इच्छुक भी।

Leave a Comment