ज्योतिष फेंगशुई टिप्स

फेंगशुई टिप्स: पैसों की कमी है तो घर लाए यह 4 चीज़ें!

फेंगशुई टिप्स पैसों की कमी है तो घर लाए यह चीज़ें

घर में सुख-शांति पैसों के बदौलत ही तो बनी रहती है। खुद सोचकर देखिए अगर पैसा ना हो, तो आपके घर खुशियां दो पल भी नहीं टिक सकती है। जब तक आप अपनी व परिवार के सदस्य की खुशियां पूरी नहीं कर सकेंगे तब तक सुखी और शांति में कैसे रह पाएंगे। पैसे होंगे तभी आप सबको खुश रख सकने में सक्षम हो पाएंगे।

अच्छी लाइफ जीने के लिए बहुत ज़रूरी है अच्छा पैसा कमाने का… कई बार हम अच्छे पैसे कमाते भी हैं, लेकिन वह ज्यादा दिन तक घर में टिक नहीं पाती है… कभी सोचने की कोशिश की है कि भला ऐसा क्यों होता है कि इतनी मेहनत से पैसे कमाने पर भी आपको अकसर पैसों की कमी का ही बोझ क्यों उठाना पड़ता है???

दरअसल, कई बार हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जाओं का प्रवेश नहीं हो पाता है और नकारात्मक उर्जाएं प्रवेश कर जाती हैं, जिस कारण घर में कई सुख-सुविधा होने के बावजुद हम सब दुखी और परेशान रहते हैं। नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने के लिए फेंगशुई में कुछ खास उपाय हैं, जिसकी मदद से आपकी घर की हर परेशानी छू-मंतर हो जाएगी। फेंगशुई में घर पर सुख-समृद्धि लाने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं और कहते हैं कि जो भी व्यक्ति इन उपायों को अपनाता है, उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा फेंगशुई टिप्स जिसकी मदद से आप पैसों की कमी कर सकते हैं दूर 

• 3 टांगों वाला मेंढक –

चीनी वास्तुशास्त्र यानी कि फेंगशुई में 3 टांगों वाले मेंढक जो अपने मुंह में सिक्का लिए होता है, उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। बता दें कि इसे घर के अंदर मुख्य दरवाजे के पास रखने पर आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

• बांस का पौधा –

वहीं, तीन टांगों वाले मेंढक के अलावा बता दें कि फेंगशुई में लंबी आयु व सुख-समृद्धि के लिए बांस के पौधे को रखने पर शुभ फल की प्राप्ति होती है। याद रखें कि बांस के पौधे में हर विपरीत परिस्थितियों में लड़ने की क्षमता होती है और साथ ही इसे घर पर रखने से भाग्य का साथ हमेशा से मिलता है।

• छोटी छोटी घंटी –

यही नहीं, चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में यह बात भी कही गई है कि अगर आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर छोटी-छोटी घंटी लटकाते हैं, तो घर के अंदर हमेशा सकारात्मक ऊर्जाओं का ही प्रवेश होगा और खुशहाली बनी रहेगी।

• मछलियां –

जिस तरह हमारे हिन्दू वास्तु शास्त्र में मछलियों का बहुत महत्व होता है ठीक उसी तरह फेंगशुई में भी घर पर मछलियां रखने से सौभाग्य में वृद्धि होती है। कोशिश करें कि आप अपने घर में एक्योरियम को ज़रूर रखें और वह भी मुख्य कमरे में पूर्व, दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है। ध्यान रहे कि एक्योरियम में 9 गोल्डफिश रखनी चाहिए, जिसमें 8 सुनहरी और 1 काले रंग की मछली अवश्य होनी चाहिए।

Leave a Comment