फेंगशुई टिप्स

फेंगशुई टिप्स: करियर में आ रही परेशानियां तो अपनाए यह खास उपाय!

हमारी ज़िंदगी में करियर का महत्व बहुत होता है। करियर अगर सही हो तो आपका जीवन बहुत खुशहाल रहता है। वहीं अगर कोई इंसान अपने करियर को लेकर संतुष्ट नहीं रहता है, तो वह इंसान हमेशा हैरान और परेशान रहता है व साथ ही उसे मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। क्या आप भी उन व्यक्तियों में से एक हैं, जिन्हें अपने करियर में कोई खास ऊंचाई नहीं प्राप्त हो पा रही है तो घबराए नहीं, क्योंकि इसका हल फेंगशुई शास्त्र में छिपा है।

आज वेस संसार आपको बताने जा रहा है फेंगशुई वास्तु के कुछ उपाय, जिसे अपनाकर आप अपनी नौकरी में पड़ रही सारी अड़चनों को दूर कर सकते हैं –

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेंगशुई वास्तु के अनुसार ऊंट की मूर्ति रखना बहुत अच्छा माना जाता है। कहते हैं कि इससे पॉजिटिव एनर्जी घर व आपके कार्यक्षेत्र में निवास करती है। यही नहीं, इसको रखने से आपके घर व ऑफिस में धन की वृद्धि तो होती ही व साथ ही सफलता के रास्ते भी खूल जाते हैं।

चलिए अब विस्तार से बताते हैं कि कि ऊंट की मूर्ति किस तरह की आप घर में ला सकते हैं और किस दिशा में रख सकते हैं –

• करियर में आ रही बाधाओं को हमेशा के लिए दूर करने के लिए आपको स्टडी रूम या फिर ऑफिस में अपने ऊंट की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि यह आपका फोकस बढ़ाने में भी काफी मदद करता है।

• वहीं, जिन लोगों को लगता है कि उनकी किस्मत उनसे रूठी हुई है या यूं कहे कि वह उनका साथ नहीं देती है, तो अपने घर या फिर अपने ऑफिस के पूर्व दिशा में ऊंट के जोड़े अवश्य रखें और चमत्कार देखें।

• बहुत से लोगों को अपने जीवन में धन की समस्या काफी रहती है… ऐसे में अगर आप वाकई में अपनी धन की समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं, तो अपने पूजा स्थान पर दो ऊंट की मूर्ति को रख दें। इससे आपके घर में धन की वर्षा तो होगी ही व साथ ही सुख और समृद्धि भी आएगी।

• क्या आप जानते हैं कि फेंगशुई में ऊंट को दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक माना जाता है। ध्यान रहे कि जिस तरह ऊंट हर परिस्थिति में अड़िग रहता है, ठीक उसी तरह इसकी मूर्ति रखने से व्यक्ति को उनकी हर परेशानियों से बचाव रहता है।

• इस बात का खास ध्यान रखें कि ऊंट को हमेशा उत्तर-पश्चिम दिशा में ही रखें, क्योंकि तभी आपमें सकारात्मकता आएगी और तो और इससे घर में रहने वाले लोगों की तरक्की भी ज़रूर होगी।

• कहते हैं कि जिस तरह ऊंट एक शहर से दूसरे शहर जाता है, ठीक उसी तरह इसके घर में रहने से व्यक्ति भी काफी तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ता चला जाता है और कभी पीछ मुड़कर देखने की भी ज़रूरत नहीं पड़ती है।

• अगर आपके घर में बच्चे हैं तो जान लें कि ऊंट की मूर्ति घर में रखने से बच्चों का मन हमेशा स्थिर रहेगा और साथ ही उन बच्चों में भी बदलाव देखने को मिलेगा, जो अपने माता-पिता की बात बिल्कुल नहीं माना करते हैं।

• बताते चलें कि ऊंट की मूर्ति को अपने ड्राइंग रूम में ही रखें, क्योंकि तभी आपके घर में पॉजिटिविटी आएगी जिससे आपके घर का वातावरण भी हमेशा खुशहाल और शांतिमय बना रहेगा।

Leave a Comment