ज्योतिष

अगर कोई चिड़ियां आपके ऊपर गंदगी कर दें तो इसका मतलब क्या होता है?

अगर कोई चिड़ियां आपके ऊपर गंदगी कर दें

अकसर हम कहीं अच्छे से तैयार होकर जा रहे होते हैं कि तभी अचानक से कोई चिड़ियां हमारे ऊपर अपनी गंदगी कर देती है और उस समय हमारा रिएक्श्न होता है – ओह शीट!! छी-छी…

यह सत्य है कि गंदगी चाहे चिड़ियों की ही क्यों ना हो बहुत घिन्न आती है। अच्छे कपड़े के साथ-साथ आपके शरीर का वह अंग भी गंदा हो जाता है जहां चिड़ियों ने अपनी गंदगी गिरा दी है।

दोस्तों यूं तो चिड़ियां बहुत मासुम मानी जाती है। इनके पास हम इंसानों की तरह ना तो दिमाग है और ना ही सोचने व समझने की क्षमता। यह तो बेबाक जीवन जीती हैं और अपने पंखों के सहारे पूरी दुनिया की सैर करती हैं। ज्यादातर चिड़ियां बस दानें ही खाते हैं यानि कि शुद्ध शाकाहारी खाना। ऐसी बहुत ही कम चिड़ियां होती हैं जो मांसाहारी भोजन खाती होंगी।

चिड़ियों को लोग घर में भी पालते हैं। हालांकि चिड़ियों को पिंजरे में रहना नहीं पसंद उन्हें तो खुले आसमान में उड़ना ज्यादा पसंद है। कोशिश करें चिड़ियों को घर में कैद कर के नहीं बल्कि उन्हें पिंजरे से आजाद करें।

चिड़ियों को देख हमें प्यार तो बहुत आता है लेकिन वहीं, जब यह हमारे ऊपर गंदगी कर देते हैं तो हमें गुस्सा भी बहुत आता है। आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि चिड़ियों की गंदगी हमारे ऊपर गिरने का मतलब क्या होता है –

दोस्तों अगर कभी ऐसा हो कि आपके ऊपर कोई चिड़िया अपनी गंदगी कर दें तो गुस्साए नहीं बल्कि खुश हो जाएं क्योंकि यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। जी हां, चिड़ियां अगर आपके ऊपर अपनी गंदगी कर देती है तो इसका मतलब होता है कि आपकी सारी दरिद्रता व गरीबी जल्द-से-जल्द दूर हो जाएगी और आप एक खुशहाल ज़िंदगी जीएंगे।

यही नहीं, जीवन में कोई भी काम जो कई दिनों से रूका हुआ था वह पूरा हो जाएगा और आप अपनी ज़िंदगी की गाड़ी को काफी तेज़ी से सही  और तरीके से चलता हुआ पाएंगे। चिड़ियां की गंदगी आपके लिए गुड लक लेकर आती है और यह बताती है कि जल्दी ही आपके जीवन से अंधकार दूर हो जाएगा और एक नए प्रकाश का आगमन होगा।

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि आप पर चिड़ियां की गंदगी गिरने का मतलब है कि आपकी ज़िंदगी में कुछ बहुत अच्छा होने वाला है और आपके घर बसी हुई दरिद्रता दूर हो जाएगी। सोचने वाली बात यह है कि जिस गंदगी से हम सब इतना घृणा करते हैं वही गंदगी हमारे लक (LUCK) को बदल सकती है और आपकी ज़िंदगी को खुशहाल कर सकती है।

अब जब कभी आप इस हादसे से रूबरू होंगे तो घबराएं या गुस्साए नहीं बल्कि खुश हो जाइएगा क्योंकि यह आपके लिए शुभ संकेत लेकर जो आएगा। हम तो बोलेंगे कि लगे हाथ आप उस चिड़िया को भी धन्यवाद ज़रूर बोल दीजिएगा जिसने आपके ऊपर अपना गंदगी कर के आपको लकी बना दिया।

ध्यान दें – चिड़ियों के लिए अपने घर के छत पर या फिर बालकोनी या खिड़की के बाहर खासकर के गर्मियों में उनके लिए भोजन और पानी अवश्य से रखें। ऐसा करने से आप चिड़ियां को बचा सकते हैं।

Leave a Comment