ज्योतिष

आपका गोल्डन समय आपके कौन से उम्र में आएगा, यहां जानें

आपका गोल्डन समय आपके कौन से उम्र में आएगा

हम सभी के जीवन में एक ऐसा समय या यूं कहे कि टाइम पीरियड आता है, जिसमें हमारी लाइफ बिल्कुल सेट नज़र आती है। क्या कभी आपने यह जानने की कोशिश की है कि आखिर यह समय उनके जीवन में आएगा कब।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है कि कैसे आप अपने आने वाले सुनहरे भविष्य के बारे में पहले से जान सकते हैं। बता दें कि अंक ज्योतिष की मदद से हम व्यक्ति के सबसे अच्छे समय के बारे में आसानी से जान सकते है। ज्योतिष गणना से कोई भी व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका गोल्डन पीरियड आखिर कब आएगा और उसकी किस्मत कब चमकेगी…

अगर आप वाकई अपना गोल्डन समय जानना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपनी जन्म तिथि का पता होना चाहिए और फिर इसी के आधार पर मूलांक आप आसानी से निकाल ले सकते हैं।

क्या है मूलांक का मतलब

क्या है मूलांक का मतलब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का ही योग होता है अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है।

जैसे कि – अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है, तो आपका मूलांक यही होगा, वहीं अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है, तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। उदाहरण के तौर पर यदि आपकी जन्मतिथि 12 तारीख है तो आपका मूलांक 1 और 2 का योग यानि कि 3 होगा।

22वां साल लाता है सफलता

मूलांक वालों का गोल्डन टाइम साल का 22वां वर्ष माना जाता है, क्योंकि इसी साल इन्हें जीवन की सबसे ज्यादा सफलता मिलती है।

24वां साल होता है भाग्यशाली

वहीं, मूलांक वालों के लिए जन्म के 24वें साल सबसे अधिक भाग्यशाली होते हैं। बता दे कि इस वर्ष इन्हें खूब तरक्की और यश की प्राप्ति होती है।

32, 36 और 42वां साल होता है शुभ

यही नहीं, मूलांक वालों के लिए उनकी उम्र का 32वां साल सबसे अच्छा माना जाता है। मूलांक वालों के लिए 36 और 42वां साल भी बहुत ही शुभ होता है। इस खास साल में हर इच्छा पूरी होती है।

25वां साल तरक्की, 28वां साल लाता है गोल्डन टाइम

बताते चलें कि मूलांक वालों के लिए 25वां साल तरक्की और काम में सफलता दिलाने वाला साल होता है और 28वां साल आपके लिए गोल्डन टाइम लेकर आता है।

Leave a Comment