ईवेंट हिन्दू पर्व

होली 2021 पर करें यह खास उपाय, धन की होगी बरसात!

रंगों व खुशियों का त्योहार होली 29 मार्च, 2021 को पूरे देश में धूमधाम के साथ मनायी जाएगी। होली के ठीक एक दिन पहले यानी कि 28 मार्च, 2021 को होलिका दहन मनाया जाएगा

वहीं, हमारे हिन्दू पंचांग के अनुसार हर साल होलिका दहन फाल्गुन पूर्णिमा के दिन ही मनाया जाता है और फिर इसके अगले दिन होली का पर्व मनाया जाता है। मान्यता को यह भी है कि इस होली के शुभ अवसर पर कुछ खास ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है।

आज वेद संसार आपको होली के महा पर्व पर कुछ ऐसे ही खास उपायों के बारे में विस्तार से बताने जा रहा हैं जिसे आप अपनाकर अपने जीवन को धन व खुशियों से भर सकते हैं –

धन की बरसात चाहते हैं तो होली पर करें यह उपाय –

होलिका दहन के समय जब आप परिक्रमा लेते हैं तब उसी समय अग्नि में चना, मटर, गेहूं, अलसी ज़रूर डालें। ध्यान रहे इसे धन लाभ का अचूक उपाय माना जाता है।

वहीं, आप चाहे तो होली वाली रात पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक ज़रूर से जलाए और पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा भी करें। याद रखें दोस्तों कि ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही सभी आर्थिक बाधाओं को दूर किया जा सकता हैं।

इसके अलावा आप अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए होलिका दहन की रात 21 गोमती चक्र को शिवलिंग पर चढ़ा दें, और सुबह उनको उठाकर अपनी तिजोरी या गल्ले में रख दें। इस खास उपाय को कर आप अपनी आर्थिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

चलिए अब जानते हैं कि होली के दिन कौन से उपाय को करने आप सुख व समृद्धि को हासिल कर सकते हैं –

कहते हैं कि होलिका दहन के दिन घर के मुखिया को होलिका दहन में एक लौंग एक बताशा और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने के बाद होलिका की तीन परिक्रमा करते हुए होलिका में सूखे नारियल की आहुति भी याद से देनी चाहिए। बता दें कि इससे ना केवल आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंदे बल्कि घर में सुख व समृद्धि को भी बढ़ोत्तरी होगी।

आमदनी में वृद्धि के लिए होली पर करें यह उपाय –

होलिका दहन के बाद उसकी जो भस्म होती है, उसे याद से घर लेकर आए और उसका टीका किसी महत्वपूर्ण कार्य पर जाने से पहले लगा लें आपको कामयाबी ज़रूर हासिल होगी। ध्यान रहें कि पुरुष अपने मस्तक और स्त्री अपने गर्दन में लगाएं तो कार्यों में सफलता ज़रूर मिलती है व साथ ही धन और समृद्धि में भी वृद्धि होती है।

होली पर पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी का आशीर्वाद… तो करें यह उपाय –

बताते चलें कि होलिका दहन के समय सरसों के कुछ दाने होलिका को ज़रूर अर्पित करें और फिर मां लक्ष्मी को सच्चे मन से याद करें। कहते हैं कि ऐसा करने से आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा की बरसात होती है और जातक को सुख व सौभाग्य की प्राप्ति भी अवश्य होती है।

वेद संसार की पूरी टीम की ओर से आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं!!!

हैप्पी होली!!!

Leave a Comment