ईवेंट ज्योतिष राशिफल

बोर्ड परीक्षा में पढ़ाई के साथ करें यह खास उपाय!

बोर्ड परीक्षा में पढ़ाई के साथ करें यह खास उपाय!

बोर्ड परीक्षा किसी भी छात्र के लिए बहुत अहम माना जाता है। इसके परिणाम हमारी करियर को संवारती है क्योंकि इसके बाद ही हमारे रास्ते खुलते हैं और हम अपने जीवन के लक्ष्य को पाने में जुट जाते हैं। 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा में हर छात्र सफल होना चाहता है और उसके लिए जी-जान से मेहनत भी करता है लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद छात्र को सफलता नहीं मिल पाती है और उसके साथ-साथ घर के सारे सदस्य भी दुखी हो जाते हैं।

आज वेद संसार आपको बताने जा रहा है ज्योतिष विज्ञान के ऐसे कारगर उपाय जिन्हें अपनाकर आप परीक्षा में अच्छे अंक हासिल कर सकते हैं। आपकी पहली प्राथमिकता मेहनत ही होनी चाहिए यानि कि पढ़ाई के साथ आपको हमारे बताए गए उपायों को ज़रूर अपनाए और देखें कमाल।

बता दें कि यह उपाय वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं जो आपकी चंद्र राशि के अनुसार दिए गए हैं। तो चलिए अब बिना देर करते हुए आपको राशि अनुसार बताते हैं कि किस उपाय से मिलेगी आपको शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी

मेष

इस साल यानी कि 2020 के हर मंगलवार को भगवान हनुमान जी का व्रत रखें। अगर किसी कारण से आप व्रत नहीं रख सकते हैं, तो हनुमान जी की पूजा ज़रूर करें। इस दौरान हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ याद से करें क्योंकि ऐसा करने से आपको शिक्षा ही नहीं अन्य क्षेत्र में भी कामयाबी हासिल होगी।

वृष

इस राशि के लोगों को हर शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को सफेद रंग की मिठाई, चावल की खीर या फिर बताशे प्रसाद के रूप में बांटें और इसके बाद उनका आशीर्वाद भी लें। ऐसा करने से आपको पढ़ाई में मन तो लगेगा ही व साथ ही परीक्षा में अच्छे अंक भी आपको प्राप्त होंगे।

मिथुन

साल 2020 में आप हर बुधवार के दिन गणेश जी की आराधना करें। चाहें तो बुधवार का व्रत भी आप रख सकते हैं। इसके साथ ही बुधवार को कोई हरा वस्त्र शरीर पर जरुर धारण करें। इससे आपकी बुद्धि तेज होगी और आप गणित, सांख्यिकी और वाणिज्य जैसे विषयों में सफलता अर्जित करेंगे।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करना आवश्यक होगा। हर सोमवार भगवान शिव का गंगा जल से अभिषेक करें। ऐसा लगातार करने से आपको एजुकेशन सेक्टर में सफलता ज़रूर से मिलेगी।

सिंह

अगर आपकी राशि है सिंह तो इस साल आप रोजाना सूर्य की उपासना करें। हालाँकि इसके लिए आपको जल्दी सुबह उठना होगा और फिर सूर्योदय के समय तांबे के पात्र से सूर्य को जल चढ़ाना भी आपके लिए अति लाभकारी होगा। रविवार के दिन आदित्य हृय स्तोत्र का पाठ करना ना भूलें।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के स्वामी बुध ग्रह हैं, इसलिए आपको इस साल बुध ग्रह का आशीर्वाद पाने के लिए आपको बुध ग्रह से जुड़े उपाय करना होगा। और इस उपाय के लिए आपको गौ माता को हरा चारा अथवा हरी सब्ज़ियां खिलानी चाहिए और उनकी पीठ पर 3 बार हाथ फेरें। ऐसा करने से आपको शिक्षा क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी।

तुला

तुला राशि के जातक हृदय से काफी कोमल होते हैं, इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए कुछ आप चीटियों को रोजाना आंटा खिलाएं। शुक्रवार के दिन अपने शरीर पर कोई गुलाबी रंग का वस्त्र अवश्य पहनें तथा इत्र लगाएं। यह उपाय आपको शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी दिलाएंगे।

वृश्चिक

वहीं, वृश्चिक राशि के जातकों को मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ एवं चना खिलाने से मंगल ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त होगा। मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में सिंदूर चढ़ाने से भी आपको लाभ प्राप्त होगा।

धनु

धनु राशि के जातक को इस साल पढ़ाई में सफलता पाने के लिए एक सरल उपाय करना होगा। गुरुवार के दिन माथे पर चंदन या फिर हल्दी का तिलक लगाएँ और साथ ही पीले वस्त्र धारण करना ना भूलें क्योंकि इससे आपको एजुकेशन क्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी।

मकर

इस साल 2020 में आपको प्रत्येक शनिवार को छाया पात्र का दान करना चाहिए। इसके लिए किसी मिट्टी अथवा लोहे के पात्र में सरसों का तेल भरकर अपनी छाया देखें और उसे दान कर दें।

कुंभ

नए साल 2020 में शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको शनि ग्रह से जुड़े हुए उपाय करने चाहिए। शनिवार के दिन लोहे के पात्र में सरसों का तेल भरकर अपनी छाया देखें और उसे दान कर दें। ऐसा करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

मीन

मीन राशि वाले लोगों को केले का पेड़ लगाना चाहिए और बृहस्पतिवार के दिन उसे जल चढ़ाकर उसकी पूजा करनी चाहिए। इस उपाय से आपको कामयाबी ज़रूर मिलेगी और आप परीक्षा में अच्छे अंक हासिल अवश्य करेंगे।

 

Leave a Comment